Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

Bhor Ghat section - ये ना ही है जन्नत, ना ही इधर है कोई पर्वत, यह जगह है हर एक Railfan का जो सबकी पूरी करे मन्नत - Sahil Khandare

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Sun Jun 26 23:05:41 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Filters:

Page#    735 Blog Entries  next>>
Rail News
11877 views
Jun 21 (21:28)   RRTS Trail Run: ट्रायल रन के लिए तैयार हुआ देश का पहला रैपिड रेल, देखिए एक्सक्लूसिव तस्वीरें

SUBHASH   1497 news posts
Entry# 5386222   News Entry# 490145         Tags   Past Edits
देश की रैपिड रेल ट्रायल रन के लिए तैयार हो गई है। 12 जून को गुजरात से इसे गाजियाबाद के दुहाई डिपो लाया गया था। राष्ट्रीय स्तर पर पहले रीजनल रैपिड रेल सेट का निर्माण गुजरात के सांवली में एल्सटॉम कंपनी के प्लांट में कराया गया है। गुजरात से इसे छह बड़े ट्रेलर में लादकर गाजियाबाद लाया गया था। इसके बाद से इसकी असेंबलिंग का कार्य किया जा रहा था। सोमवार को यह ट्रेन पूरी तरह से असेंबल होकर पटरी पर खड़ी हो गई है। छहों बोगियां इंजन के साथ ट्रैक पर खड़ी हो गई हैं। अब इसका ट्रायल रन कराने की तैयारी है। क्षेत्रीय स्तर पर तैयार इस रैपिड रेल के ट्रैक पर दौड़ते ही एक नया रिकॉर्ड भारत बनाएगा। आइए रैपिड रेल की पहली झलक हम आपको दिखाते हैं...
​ट्रैक
...
more...
पर खड़ा हो गया देश का पहला रैपिड रेल
क्षेत्रीय स्तर पर विकसित किया गया देश का पहला रैपिड रेल सोमवार को ट्रैक पर खड़ा दिखा। यह लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना हुआ है।
7 मई को सरकार को सौंपा गया पहला ट्रेन सेट
रैपिड रेल का पहला सेट 7 मई को भारत सरकार को सौंपा गया था। अब यह गाजियाबाद के दुहाई डिपो में ट्रायल रन के लिए तैयार खड़ा है।
दिल्ली मेरठ कॉरिडोर पर चलेगा रैपिड ट्रेन सेट
दिल्ली से गाजियाबाद होते मेरठ कॉरिडोर पर रैपिड ट्रेन सेट को चलाया जाएगा। 82 किलोमीटर लंबे इस कॉरिडोर का पहला स्टेशन सराय काले खां और आखिरी स्टेशन मेरठ का मोदीपुरम होगा।
आठ दिनों तक चला रैपिड रेल सेट का इंस्टॉलेशन प्रोसेस
रैपिड रेल सेट को ट्रेलर से उतार कर पटरी पर सेट करने में आठ दिनों का समय लगा है। 12 जून को रेल का सेट आने के बाद से ही इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी।
​​39 और सेट तैयार होकर आएंगे दुहाई डिपो
रैपिड रेल के 39 और सेट तैयार होकर दुहाई डिपो आएंगे। दिल्ली-मेरठ कॉरिडोर में 40 रैपिड रेल सेट के परिचालन की योजना तैयार की गई है।
दुहाई डिपो पर असेंबल किया गया रैपिड रेल सेट
रीजनल रैपिड रेल सेट को गाजियाबाद के दुहाई डिपो पर असेंबल किया गया। इस दौरान बड़े-बड़े लिफ्टर का प्रयोग किया गया।
गुजरात से ट्रेलर में लाद कर लाया गया आरआरटीएस
रीजनल रैपिड रेल सेट का निर्माण गुजरात के सावंली में कराया गया। वहां से उसे ट्रेलर के जरिए सड़क माध्यम से 12 जून को गाजियाबाद लाया गया।

2 Public Posts - Tue Jun 21, 2022

9621 views
Jun 21 (23:00)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   43840 blog posts
Re# 5386222-3            Tags   Past Edits
अंधेरा छट रहा है सूरज निकल रहा है उत्तर प्रदेश बदल रहा है

1 Public Posts - Tue Jun 21, 2022

9532 views
Jun 21 (23:07)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   43840 blog posts
Re# 5386222-5            Tags   Past Edits
सभी के अपने फायदे एवं नुकसान है। ब्रॉड गेज होने पर पिलर और चौड़े बनाने पड़ते
Rail News
13138 views
Other News
ER/Eastern
Jun 20 (17:15)   भारतीय रेल : विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन को मिला फरक्का का साथ, दे दिया अपना एलएचबी कोच

AmishKumar^~   3959 news posts
Entry# 5385007   News Entry# 489942         Tags   Past Edits
भारतीय रेल अग्निपथ योजना के विरोध में हुए प्रदर्शन में लोगों ने विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में आग लगा दी थी। इंजन सहित सभी 22 कोच जल गए थे। अब विक्रमशिला एक्सप्रेस में जुटेगा फरक्का के लिए उपलब्ध एलएचबी कोच।
आलोक कुमार मिश्रा, भागलपुर। भारतीय रेल : फरक्का एक्सप्रेस के लिए उपलब्ध कराई गई एलएचबी की रैक को विक्रमशिला एक्सप्रेस में जोड़कर चलाई जाएगी। आगामी चार जुलाई से फरक्का एक्सप्रेस के पुराने रैक को हटाकर कर एलएचबी कोच जोड़कर चलना था। लेकिन अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारी युवाओं ने विक्रमशिला एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, अमरनाथ एक्सप्रेस और जयनगर-भागलपुर एक्सप्रेस में आग लगा दी।
आगजनी
...
more...
में इंजन सहित विक्रमशिला एक्सप्रेस की सभी 22 कोच, जयनगर-भागलपुर एक्सप्रेस की छह बोगियां, फरक्का एक्सप्रेस और अमरनाथ एक्सप्रेस की सात-सात बोगियां जलकर खाक हो गई। इसकी वजह से ट्रेन परिचालन में दिक्क्तें खड़ी हो गई है। विक्रमशिला की तीन रैक है, जिसमे एक रैक पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है। साथ ही जनसेवा का एक ही रैक होने की वजह से इस ट्रेन को प्रतिदिन चलाने की समस्या खड़ी हो गई। फरक्का एक्सप्रेस के पुराने रैक को हटाकर आगामी चार जुलाई से एलएचबी कोच जोड़कर इस ट्रेन को चलाने की दिशा में पूरी तैयारी कर ली गई थी। मालदा मंडल को रेलवे मंत्रालय से एलएचबी 22 कोच की आपूर्ति भी कर दी गई है। लेकिन योजना में बदलाव किया गया है।
आगजनी की घटना में इंजन सहित 22 कोच जलकर खाक होने की स्थिति में महत्वपूर्ण ट्रेन होने के कारण फरक्का एक्सप्रेस के लिए उपलब्ध कराई गई एलएचबी रैक अब विक्रमशिला एक्सप्रेस में जोड़कर चलाने की योजना है। जबकि फरक्का एक्सप्रेस को क्षतिग्रस्त सात बोगियों को हटाकर इंटीग्रल कोच (आइसीएसएफ) ही लगाकर चलाई जाएगी। इसी तरह जनसेवा एक्सप्रेस और भागलपुर-जयनगर एक्सप्रेस की भी क्षतिग्रस्त बोगियों को हटाकर इंटीग्रल कोच ही जोड़कर चलेगी।
वहीं, भागलपुर से चलने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस नार्दन रेलवे की गाड़ी है। नार्दन रेलवे को इस ट्रेन के संबंध में निर्णय लेना है। इससे पूर्व रेलवे के राजस्व को भारी नुकसान हुआ है। इधर, विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित पांच ट्रेनों को आग के हवाले करने से पूर्व रेलवे 700-800 करोड़ राजस्व के नुकसान का अनुमान है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार विक्रमशिला एक्सप्रेस की एलएचबी कोच लगी है। इंजन के निर्माण में 105 करोड़, एक एसी कोच की लागत 4.5 करोड़ और एक स्लीपर कोच की लागत तीन करोड़ है। इसी तरह फरक्का एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस की इंजन की लागत भी 105 है। जबकि एसी कोच की लागत तीन करोड़ व स्लीपर की दो से ढाई करोड़ है।
ट्रेनों में आग लगाने रेलवे को अरबों के राजस्व का नुकसान हुआ है। मुख्यालय का निर्देश मिलने के बाद ही फरक्का एक्सप्रेस के लिए उपलब्ध एलएचबी रैक को विक्रमशिला एक्सप्रेस में जोड़कर चलाई जाएगी। -पवन कुमार, सीनियर डीसीएम एवं सीपीआरओ मालदा मंडल।
Edited By Dilip Kumar Shukla
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

3 Public Posts - Mon Jun 20, 2022

6495 views
Jun 20 (17:29)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   43840 blog posts
Re# 5385007-4            Tags   Past Edits
1 compliments
Deshdrohi hain
दुनियां भर की सहानुभूति बटोरने वाले बेरोजगार टैक्स पेयर्स का 800 करोड़ खा गए। इतने रूपयो से जाने कितने लोगो का पेट भर सकता था

3 Public Posts - Mon Jun 20, 2022

6579 views
Jun 20 (20:14)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   43840 blog posts
Re# 5385007-8            Tags   Past Edits
Kiul railway station is just 1 km away.

1 Public Posts - Mon Jun 20, 2022
Rail News
8595 views
Major Accidents/Disruptions
NCR/North Central
Jun 16 (21:30)   Agneepath Protest in Gwalior: मुंह बांधकर आए, पुलिस-प्रशासन काे उलझाकर रखा और शहर में मचाया उत्पात, देखें वायरल वीडियाे

AdittyaaSharma^~   39286 news posts
Entry# 5380941   News Entry# 489444         Tags   Past Edits
Agneepath Protest in Gwalior: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। अग्निपथ याेजना के तहत सेना में भर्ती के निर्णय के खिलाफ आज ग्वालियर में हिंसक आंदाेलन हुआ। जिस प्रकार से उपद्रव हुआ, उससे साफ है कि उपद्रवी पूरी प्लानिंग के साथ आए थे। सभी ने पूरी तरह से मुंह बांध रखे थे, जिससे किसी की पहचान नहीं हाे सके। साथ ही पुलिस-प्रशासन काे भी गाेला का मंदिर चाैराहे पर उलझाकर रखा, जिसे अधिकारी भी नहीं समझ सके। जब तक समझ आया उपद्रवी शहर में दाखिल हाे चुके थे। रेलवे स्टेशन, गांधी नगर, पड़ाव चाैराहा और हजीरा पर उपद्रवियाें ने जमकर ताेड़फाेड़ की। पुलिस-प्रशासन के हरकत में आने तक ताे शहर में काफी नुकसान हाे चुका था। खबर है कि पुलिस ने कुछ उपद्रवियाें काे गिरफ्तार भी किया है, हालांकि खबर लिखे जाने तक आराेपिताें पर एफआइआर की कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही थी। साथ ही आराेपिताें की शिनाख्त के लिए वीडियाे फुटेज भी खंगाले...
more...
जा रहे हैं।
उपद्रवियाें ने बुधवार की रात काे मुरैना में सबसे पहले हंगामा किया। इसके बाद भी ग्वालियर प्रशासन अलर्ट नहीं हुआ। यदि समय रहते पुलिस-प्रंशासन सचेत हाेता ताे शहर काे इतना नुकसान नहीं झेलना पड़ता। उपद्रवी आज सुबह से ही मुरैना से ग्वालियर पहुंचना शुरू हाे गए थे। खबर है कि भिंड से भी काफी संख्या में युवक पहुंचे थे। इतनी भीड़ जुटती रही, लेकिन पुलिस ने इस पर ध्यान नहीं दिया।
Agneepath Protest in Gwalior: मुंह बांधकर आए, पुलिस-प्रशासन काे उलझाकर रखा और शहर में मचाया उत्पात, देखें वायरल वीडियाे#mpnews #crimenews #gwaliornewsclick here pic.twitter.com/0lBieVD7MU
— NaiDunia (@Nai_Dunia) June 16, 2022

कैसे किया पुलिस-प्रशासन काे गुमराहः पुलिस-प्रशासन के अधिकारी उपद्रवियाें की प्लानिंग काे समय रहते नहीं समझ सके। जब गाेला का मंदिर पर हंगामा शुरू हुआ ताे कलेक्टर, एसपी सहित सभी अधिकारी माैके पर पहुंच गए। यहां पर माैजूद युवकाें के चेहरे खुले हुए थे और वह कलेक्टर से बात भी कर रहे थे। जब ये सब तमाशा चल रहा था कि उसी दाैरान मुंह पर कपड़ा बांधे उपद्रवियाें की टाेलियां धीरे-धीरे बिरला नगर रेलवे स्टेशन पहुंचना शुरू हाे गई। केवल गिने-चुने लाेग, जिनके चेहरे खुले थे, वही गाेला का मंदिर पर रह गए थे। प्रशासन इनमें ही उलझा रहा और उधर उपद्रवियाें ने बिरला नगर रेलवे स्टेशन पर ताेड़फाेड़ शुरू कर दी।
भागे भी प्लानिंग के तहतः बिरला नगर रेलवे स्टेशन पर जब पुलिस ने सख्ती से उपद्रवियाें काे खदेड़ना शुरू किया ताे बाहर की तरफ भागने की जगह उपद्रवियाें ने रेलवे ट्रैक पर ही दाैड़ना शुरू कर दिया। पुलिस ने ध्यान ही नहीं दिया कि उपद्रवियाें की क्या याेजना है। उधर उपद्रवी तब तक रेलवे स्टेशन पर पहुंच चुके थे और वहां पर ताेड़फाेड़ शुरू कर दी थी। यात्रियाें से मारपीट भी की गई। जबकि कुछ उपद्रवी हजीरा, कांच मिल और गांधी नगर की तरफ भाग निकले।
शहर में फैलाई दहशतः उपद्रवियाें ने रेलवे स्टेशन ही नहीं बल्कि पाश कालाेनियाें में भी हंगामा किया। गांधी नगर में करीब 20 वाहनाें के कांच ताेड़ दिए। पड़ाव चाैराहे पर भी जमकर हंगामा किया। हजीरा इलाके में भी उपद्रवियाें ने काफी ताेड़फाेड़ की। इसके बाद जैसे-जैसे पुलिस की सख्ती बढ़ती गई उपद्रवी भी गायब हाेते चले गए। हालांकि कुछ उपद्रवियाें काे जरूर पकड़ने में पुलिस काे सफलता मिली है। इस हंगामे के कारण हजीरा, किलागेट, घासमंडी इलाके में अधिकांश बाजार बंद हाे गए।

1 Public Posts - Thu Jun 16, 2022

7330 views
Jun 16 (21:44)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   43840 blog posts
Re# 5380941-2            Tags   Past Edits
And some peoples are calling this protest. It is a terrorist attack actually.

1 Public Posts - Thu Jun 16, 2022
Rail News
23597 views
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
Jun 16 (11:47)   बिहार में हिंसक हुआ 'अग्निपथ' का विरोध:छपरा, कैमूर में ट्रेन में लगाई आग; आरा में पुलिस ने उपद्रवियों पर दागे आंसू गैस के गोले

Saurabhdubey_86^~   5189 news posts
Entry# 5380291   News Entry# 489403         Tags   Past Edits
केंद्र सरकार की अग्‍न‍िपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन अब उग्र हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने छपरा और कैमूर में पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी। छपरा जंक्शन पर करीब 12 गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। छपरा में ही 3 ट्रेनों को फूंकने की खबर है। पूरे स्टेशन अफरातफरी का माहौल है।
आक्रोशित युवा केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। प्रदर्शन के कारण रेल यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है। आरा में पुलिस को उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े।
गुरुवार को जहानाबाद,
...
more...
बक्सर और नवादा में ट्रेन रोकी गई। छपरा और मुंगेर में सड़क पर आगजनी के बाद जमकर प्रदर्शन हो रहा है। इन लोगों का कहना है कि सरकार अपना फैसला वापस ले। इसे लेकर बिहार के कई जिलों में प्रदर्शन हो रहा है।
वारिसलीगंज की विधायक अरुणा देवी पर नवादा में प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया। हमले के दौरान विधायक गाड़ी में ही मौजूद थीं। वो बाल-बाल बच गईं। दैनिक भास्कर से बात करते हुए उन्होंने बताया कि वो अपने क्षेत्र की जन समस्या को लेकर नवादा आ रही थी। उसी ये हमला हुआ। अचानक से 15 से 20 के संख्या में युवक पहुंचे और गाड़ी पर हमला कर दिया।
जहानाबाद में ट्रेन रोकी, ट्रैक पर बैठे
जहानाबाद में छात्रों ने पटना-गया रेलखंड को निशाना बनाते हुए पटना-गया मेमू सवारी गाड़ी को जहानाबाद स्टेशन के पास रोककर विरोध-प्रदर्शन किया। वहीं ट्रेन रोके जाने की सूचना के बाद रेल पुलिस मौके पर पहुंचकर छात्रों को समझाने में जुटी हुई है।
दूसरी तरफ छात्रों ने शहर के स्टेशन इलाके के काको मोड़ के पास सड़क पर आगजनी कर सड़क भी जाम कर दिया है।
बक्सर में भी मचा बवाल
बक्सर में भी सेना बहाली में TOD (टूर ऑफ ड्यूटी) हटाने को लेकर दूसरे दिन प्रदर्शन हुआ। विरोध प्रदर्शन करते हुए भारी संख्या में युवक किला मैदान की सड़कों पर निकले पड़े। इस दौरान आक्रोशित अभ्यर्थियों ने जमकर नारेबाजी की ।
वहीं प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने तुंरत संभाला मोर्चा। फिलहाल सभी प्रदर्शनकारी किला मैदान से स्टेशन रोड की तरफ बढ़ रहे हैं। इधर, रेलवे स्टेशन पर भी पुलिस मोर्चा संभाले हुए है।
नवादा में आगजनी के बाद सड़क जाम
नवादा के प्रजातंत्र चौक और रेलवे स्टेशन के पास प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क जाम कर जमकर नारेबाजी की गई। इसके बाद कुछ आक्रोशित छात्रों ने नवादा स्टेशन पर पहुंचकर वहां ट्रैक पर लगे नट बोल्ट को भी खोल दिया है। प्रदर्शनकारियों की तरफ से जबरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है।
सीवान में प्रदर्शन में शामिल हुए सैकड़ों अभ्यर्थी
सीवान में भी अग्निपथ योजना को लेकर सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों का आक्रोश प्रदर्शन देखने को मिला। यहां भी युवाओं ने जेपी चौक, स्टेशन मोड़ और रेलवे ट्रैक को जाम कर जमकर विरोध किया। वहीं इस दौरान कई अभ्यर्थी हाथ में बांस का बल्ला लेकर और जगह-जगह आगजनी करते भी दिखे।
छपरा में युवाओं ने सड़क जाम करते हुए आगजनी की
छपरा के दूधईला मोड़ के समीप युवाओं ने सड़क जाम करते हुए आगजनी की। इस दौरान अभ्यर्थियों ने अग्निपथ योजना का जमकर विरोध किया। छपरा के मशरख में भी युवाओं ने सरकार के स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने छपरा थावे रेल लाइन पर हंगामा करते हुए ट्रेन को रोक दिया। साथ ही प्रदर्शनकारियों ने मीडिया को भी कवरेज करने से रोका।
4 साल तीनों सेनाओं में भर्ती की योजना
केंद्र सरकार ने 14 जून को सेना की तीनों शाखाओं- थलसेना, नौसेना और वायुसेना में युवाओं की बड़ी संख्या में भर्ती के लिए अग्निपथ भर्ती योजना शुरू की है। इस स्कीम के तहत नौजवानों को 4 साल के लिए डिफेंस फोर्स में सेवा देनी होगी। माना जा रहा है कि सरकार ने यह कदम तनख्वाह और पेंशन का बजट कम करने के लिए उठाया है।
चार साल की नौकरी का विरोध
एक प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी अंकित सिंह ने बताया, '2021 में सेना में नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए थे। मुजफ्फरपुर समेत आठ जिलों के हजारों अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। उनमें से जिन्होंने फिजिकल टेस्ट पास किए उनका मेडिकल हुआ था। मेडिकल होने के बाद अब एक साल से लिखित परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। अब तक परीक्षा नहीं ली गई।'
प्रदर्शनकारियों ने कहा, 'रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को इसका ऐलान किया था कि अग्निपथ स्कीम के तहत अग्निवीरों की नियुक्ति होगी, जिन्हें 4 साल के लिए सेना में नौकरी दी जाएगी। 4 साल बाद 75 फीसदी जवानों को 11 लाख रुपए देकर घर वापस कर दिया जाएगा। सिर्फ 25 फीसदी की सेवा में कुछ विस्तार होगा। इसी नए नियम को लेकर हंगामा व प्रदर्शन कर रहे हैं।'
Copyright © 2022-23 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

3 Public Posts - Thu Jun 16, 2022

1465 views
Jun 16 (14:43)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   43840 blog posts
Re# 5380291-4            Tags   Past Edits
जय हो भारत के युवाओ। जल्दी ही भारत भी इराक सीरिया की तरह बरबाद होगा

4 Public Posts - Thu Jun 16, 2022

2398 views
Jun 16 (14:56)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   43840 blog posts
Re# 5380291-9            Tags   Past Edits
I personally feel that there should be absolutely no protest. Constitution should be updated so street goons cannot protest at all.

If they want to raise the voice, they are free to fight elections and represent there ideas. No matter it is peaceful or not, protest should never be allowed.

2946 views
Jun 16 (14:59)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   43840 blog posts
Re# 5380291-10            Tags   Past Edits
1 compliments
100% ✔✔
I think militry operation should be started against allegations and protest for some places. All this has been stopped since Gurjar allegation in Rajasthan. Media should be banned for telecasting any news related to this.

1 Public Posts - Thu Jun 16, 2022

3182 views
Jun 16 (15:06)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   43840 blog posts
Re# 5380291-12            Tags   Past Edits
Do you know that we had to give 55 Caror rupees to Pakistan even after Pakistan attacked on India just after independence. Government did not want to give this amount since it was huge amount at that time. But MG started protest for it. We had to pay due to only protest.

Many persons call me Sanghi etc. but i never hesitate to speak truth,

2 Public Posts - Thu Jun 16, 2022

2777 views
Jun 16 (16:20)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   43840 blog posts
Re# 5380291-16            Tags   Past Edits
Peaceful protests also provide bad impact on economy.

Many countries already having this thing in army. In few countries, every citizen is required to join nation army for 3 years.

This is
...
more...
just lie a training course of 4 years which will be awarded by a bachelor degree as well. It cannot be considered as an alternative of employment but this option will be popular among youths who prepare for B.Tech. after 12th .

After 4 years when they will be released from army, they will have facilities like retired army person and a graduation certificate with 11Lakh also so for needful person it is a golden opportunity. Yes for overage unemployed this is not a good opportunity but they should be self depend and should not be extra burden on government and country.

1 Public Posts - Thu Jun 16, 2022

3024 views
Jun 16 (16:29)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   43840 blog posts
Re# 5380291-18            Tags   Past Edits
even before when WhatsApp existed.

1 Public Posts - Thu Jun 16, 2022

2808 views
Jun 16 (16:39)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   43840 blog posts
Re# 5380291-20            Tags   Past Edits
No. But my grandfather was there between 1947-1950

6 Public Posts - Thu Jun 16, 2022
Rail News
11705 views
IR Affairs
NCR/North Central
Jun 10 (07:45)   railway passenger : यात्रीगण कृपया ध्यान दें, बदले रूट से चलेंगी कई ट्रेनें

AdittyaaSharma^~   39286 news posts
Entry# 5373582   News Entry# 488766         Tags   Past Edits
विस्तार अगले कुछ दिन दिल्ली-हावड़ा रूट पर चलने वाली कुछ ट्रेनों का संचालन अस्त व्यस्त रहेगा। इस रूट के गाजियाबाद-टूंडला रेलवे सेक्शन पर एनएचएआई द्वारा बनाए जा रहे ओवर बिज निर्माण की वजह से रेलवे द्वारा ब्लॉक लिया जा रहा है। इस वजह से इस माह और अगले माह की कई तिथियों में जहां कुछ ट्रेनें बदले हुए रास्ते से संचालित होंगी तो तकरीबन दर्जन भर ट्रेनें नई दिल्ली से विलंब से रवाना की जाएंगी। विलंब से चलने की वजह से संबंधित ट्रेनें प्रयागराज जंक्शन देरी से पहुंचेंगी।विज्ञापनबदले रास्तों से चलेंगी ऊंचाहार समेत कई ट्रेनें गाड़ी संख्या 14217 प्रयागराज संगम-चंडीगढ़ ऊंचाहार एक्सप्रेस अपने प्रारंभिक स्टेशन से  14, 15, 16, 21, 22, 25, 29, 30 जून और तीन, चार, पांच जुलाई को दिल्ली, करनाल की बजाय खुर्जा-मेरठ सिटी-सहारनपुर-अंबाला कैंट के रास्ते चलेगी। इसके अलावा एक जुलाई को 12817 हटिया-आनंद विहार एक्सपेस पं. दीन दयाल उपाध्याय-लखनऊ-मुरादाबाद-गाजियाबाद कैंट के रास्ते, 12323 हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस इटावा-भांडई-आगरा कैंट-पलवल-नई...
more...
दिल्ली कैंट के रास्ते और 12561 जयनगर-नई दिल्ली एक्सप्रेस भी इटावा-भांडई-आगरा कैंट-पलवल-नई दिल्ली कैंट के रास्ते चलेगी।इसी तरह दो जुलाई को  02570 नई दिल्ली-दरभंगा गाजियाबाद-मुरादाबाद-लखनऊ-बाराबंकी कैंट के रास्ते, 12274 नई दिल्ली-हावड़ा एक्सप्रेस नई दिल्ली-पलवल-आगरा कैंट-भांडई-इटावा कैंट के रास्ते, 12398 नई दिल्ली-गया एक्सप्रेस नई दिल्ली-पलवल-आगरा कैंट-भांडई-इटावा कैंट के रास्ते,  12566 नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस गाजियाबाद-मुरादाबाद-लखनऊ-बाराबंकी कैंट के रास्ते, 12368 आनंद विहार-भागलपुर एक्सप्रेस गाजियाबाद-मुरादाबाद-लखनऊ-पं. दीनदयाल उपाध्याय कैंट के रास्ते चलेगी।

2 Public Posts - Fri Jun 10, 2022

9361 views
Jun 10 (10:57)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   43840 blog posts
Re# 5373582-3            Tags   Past Edits
चलो लालकुआं पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी साथ ही उत्तर प्रदेष को शान मेरठ दिल्ली एक्सप्रेस वे का काम भी पूरा हो जाएगा
Page#    735 Blog Entries  next>>

Leading Polls

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5388512
    Jun 24 (08:45AM)


    As announced previously, there are a few changes coming to IRI user accounts, based on past practices. 1. As before, you will be able to quickly DELETE your IRI User account at ANY time. However, the menu option for this was hidden in the profile page, and could not easily be located....
  • Entry# 5148000
    Nov 29 2021 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy