Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

अपनी संपूर्ण क्रांति, राजधानी से कम है के 🔥- Arjun Rai

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Sun May 22 03:29:25 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Filters:

Page#    28 Blog Entries  next>>
Rail News
42740 views
New/Special Trains
ER/Eastern
May 17 (18:53)   Indian Railway News: धनबाद के लोगों को रेलवे दे सकती है बड़ी सौगात, बेंगलुरु के लिए चलेगी सीधी ट्रेन

JigyasuSinghRF^~   1177 news posts
Entry# 5348355   News Entry# 486533         Tags   Past Edits
धनबाद के लोगों को अब बेंगलुरू के लिए सीधी ट्रेन मिल सकती है, यह जानकारी गोड्डा सांसद डा निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया पर शेयर की है. अगर ऐसा हुआ तो लोगों को बेंगलुरू जाने के लिए रांची या हावड़ा जाना नहीं पड़ेगा.

Jharkhand Train News धनबाद: गोवा की तरह बेंगलुरू की ट्रेन भी धनबाद होकर चल सकती है. रेलवे ने इस ट्रेन को धनबाद होकर चलने की मंजूरी दे दी तो संताल के साथ-साथ इस क्षेत्र के यात्रियों को भी बेंगलुरू के लिए रांची या हावड़ा की दौड़ नहीं लगानी होगी.
...
more...
यह जानकारी गोड्डा सांसद डा निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया पर शेयर की है.

बेंगलुरु शिक्षा के साथ-साथ रोजगार का भी बड़ा केंद्र है. यही वजह है कि हर दिन अधिक संख्या में युवा बेंगलुरु पहुंचते हैं. अभी धनबाद और आसपास के यात्रियों को रांची और हटिया से चलने वाली ट्रेन लेनी पड़ती है. इसमें कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल होता है. नयी ट्रेन मिल जाने से यात्रियों को राहत मिलेगी.
रक्सौल-हैदराबाद के रूट पर बेंगलुरु की ट्रेन चलने की संभावना :

धनबाद होकर दरभंगा-सिकंदराबाद और रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस चलती है. जसीडीह से वास्को द गामा के लिए शुरू हुई ट्रेन भी इन्हीं दोनों ट्रेनों के रूट पर चलती है. इससे गोवा के साथ-साथ छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश के लिए भी एक और साप्ताहिक ट्रेन मिल गयी है.

अब बेंगलुरू की ट्रेन को भी इसी रूट पर चलायी जा सकती है. दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस मंगलवार और शुक्रवार को चलती है. रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस रविवार को चलती है और जसीडीह-वासके द गामा एक्सप्रेस सोमवार को चलती है. सप्ताह के अन्य दिनों में इस रूट पर ट्रेन नहीं है. ऐसे में देवघर से बेंगलुरू के बीच बुधवार, गुरुवार या शनिवार को ट्रेन चलायी जा सकती है.

11 Public Posts - Tue May 17, 2022

3526 views
May 17 (21:54)
jyotiprasad1412
Alpha14~   260 blog posts
Re# 5348355-12            Tags   Past Edits
18637/38 ka Extend krne se profit kya hoga bro jb ye train 1400 seats hone se bhi ranchi aur uske aaspass ke area ke liye km padh ja rhi . W/L hi confirm ticket nhi mil rha
To phir jb Extension ke baad 1400 seats se
140 seats SER zone ke liye quota ho jane se kya problem solve hogi kisi ki?

1 Public Posts - Tue May 17, 2022

2824 views
May 17 (22:23)
jyotiprasad1412
Alpha14~   260 blog posts
Re# 5348355-14            Tags   Past Edits
Ap Jsme-vsg ka quota dekh lo
Jsme se kitna seat available hai
Aur Ser Zone ke liye . 2. Dhn-allp ka quota a check kr lijiye Dhanbad (Jo Ranchi se samne hai ) ke liye aur Ser Zone ke Kitna seat allot hua hai
To aap kaise expect kr skte hai ki quota change nhi hoga

2828 views
May 17 (22:27)
jyotiprasad1412
Alpha14~   260 blog posts
Re# 5348355-15            Tags   Past Edits
Aap Sbp-jat ka dekh lo. Phle Hatia se chalti thi ab SBP ho gya hai ab Hatia Ranchi walo ko seat hi nhi milta Sl -80 seats 3rd AC -20 and 2nd ke liye 3 milta hai

5 Public Posts - Tue May 17, 2022

10 Public Posts - Wed May 18, 2022
Rail News
IR Affairs
SER/South Eastern
May 14 (06:57)   नौ जून से मौर्य एक्स. एलएचबी कोच के साथ चलेगी

AdittyaaSharma^~   37707 news posts
Entry# 5344310   News Entry# 486143         Tags   Past Edits
यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन संख्या 15028/15027 गोरखपुर-हटिया-गोरखपुर एक्सप्रेस को एलएचबी कोच में तब्दील किया...
रांची, संवाददाता। यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन संख्या 15028/15027 गोरखपुर-हटिया-गोरखपुर एक्सप्रेस को एलएचबी कोच में तब्दील किया जाएगा। पारंपरिक पुराने कोच को हटाकर गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्स. में आठ जून से एलएचबी कोच लगाए जाएंगे। जबकि नौ जून को हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्स. भी एलएचबी कोच के साथ चलेगी। इसमें आरामदेह सीट के साथ चार्जिंग प्वाइंट, पंखे और ब्रेक प्रणाली पहले की तुलना में अच्छे होंगे। इस ट्रेन में 21 कोच होगा। वहीं, हटिया-दुर्ग स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में 17 मई से एलएचबी कोच में परिवर्तित कर चलाई जाएगी। इसमें 12 कोच होगा। 14 मई से रांची-आरा एक्सप्रेस में 13 कोच एलएचबी की होगी।

2 Public Posts - Sat May 14, 2022

13993 views
May 14 (11:29)
jyotiprasad1412
Alpha14~   260 blog posts
Re# 5344310-3            Tags   Past Edits
Ye train easily 2 rake ke sath chal skti hai thoda speed up krne se..
Iss train speed itna Kam hai ki isse jayada speed to me passanger and MEMU train chalti hai..
विस्तार भारतीय रेलवे के सुरक्षा इतिहास में आज का  दिन नई इबारत लिखने वाला साबित हुआ। शुक्रवार को दो ट्रेनों को चंद मीटर के फासले से एक दूसरे से भिड़ने से रोक दिया। दरअसल यह रेलवे की नई स्वदेशी सुरक्षा तकनीक 'कवच' के दम पर हुआ। विज्ञापनइस इतिहास के साक्षी खुद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बने। कवच ने सामने से आ रही ट्रेन की भिड़ंत से पूर्व रेल मंत्री की ट्रेन को 380 मीटर पहले ही रोक दिया। तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेनों के बीच कवच का परीक्षण किया गया। एक ट्रेन के इंजन पर रेल मंत्री वैष्णव सवार थे तो सामने से आ रही दूसरी ट्रेन में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन व अन्य बड़े अधिकारी। यह परीक्षण सनतनगर-शंकरपल्ली खंड पर किया गया। रेल मंत्री ने इस परीक्षण का एक मिनट का वीडियो साझा किया है। इसमें इंजन के कैबिन में रेल मंत्री वैष्णव व अन्य अधिकारी दिखाई दे रहे हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने...
more...
ट्वीट किया, 'रियर-एंड टक्कर परीक्षण सफल रहा है। कवच ने अन्य लोको से 380 मीटर पहले लोको को स्वचालित रूप से रोक दिया'। कवच ऐसी स्वदेशी तकनीक है, जिसके इस्तेमाल से दो ट्रेनों की टक्कर रोकी जा सकेगी। यह दुनिया की सबसे सस्ती रेल सुरक्षा तकनीक है। 'जीरो ट्रेन एक्सीडेंट' के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए इस कवच का विकास किया गया है। देखें वीडियोक्या है 'कवच', कैसे करता है कामयह स्वदेश में विकसित स्वचलित ट्रेन सुरक्षा (एटीपी) प्रणाली है। कवच को एक ट्रेन को स्वत: रोकने के लिए बनाया गया है। जब डिजिटल सिस्टम को रेड सिग्नल या फिर किसी अन्य खराबी जैसी कोई मैन्युअल गलती दिखाई देती है, तो इस तकनीक के माध्यम से संबंधित मार्ग से गुजरने वाली ट्रेन अपने आप रुक जाती है। इस तकनीक को लागू करने के बाद इसके संचालन में 50 लाख रुपये प्रति किलोमीटर का खर्च आएगा। यह दूसरे देशों की तुलना में बहुत कम है। दुनिया भर में ऐसी तकनीक पर करीब दो करोड़ रुपये खर्च आता है। इस तकनीक में जब ऐसे सिग्नल से ट्रेन गुजरती है, जहां से गुजरने की अनुमति नहीं होती है तो इसके जरिए खतरे वाला सिग्नल भेजा जाता है। लोको पायलट अगर ट्रेन को रोकने में विफल साबित होता है तो फिर 'कवच' तकनीक के जरिए से अपने आप ट्रेन के ब्रेक लग जाते हैं और हादसे से ट्रेन बच जाती है। कवच तकनीक हाई फ्रीक्वेंसी रेडियो कम्युनिकेशन पर काम करती है। साथ ही यह SIL-4 (सिस्टम इंटिग्रेटी लेवल-4) की भी पुष्टि करती है। यह रेलवे सुरक्षा प्रमाणन का सबसे बड़ा स्तर है।बजट में की गई थी घोषणाइस तकनीक के अमल की घोषणा बजट में की गई थी। 'आत्मनिर्भर भारत' अभियान के तहत दो हजार किलोमीटर के रेलवे नेटवर्क को कवच तकनीक के दायरे में लाया जाएगा। अब तक, दक्षिण मध्य रेलवे की चल रही परियोजनाओं में कवच को 1098 किमी से अधिक मार्ग और 65 इंजनों पर लगाया जा चुका। यह तकनीक दिल्ली-मुंबई और दिल्ली हावड़ा कॉरिडोर पर लागू करने की योजना है। इस रूट की लंबाई करीब 3000 किलोमीटर है।

1 Public Posts - Sat Mar 05, 2022

4538 views
Mar 05 (15:30)
jyotiprasad1412
Alpha14~   260 blog posts
Re# 5234673-2            Tags   Past Edits
Agar ye device 380 metre distance tk hi rokne me able hai Wo Bhi Head on Head collision me to phir kaise safe hai? Qki Avg train ki length 525+m hai ( 22Coaches)
Phir train ke tail pr collision hone pr kaise prevent krega?
Rail News
39071 views
IR Affairs
SER/South Eastern
Mar 03 (12:17)   bjp-state-spokesperson-met-union-railway-minister-केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी, टाटा-हावड़ा व टाटा-पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस समेत अन्य मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

AdittyaaSharma^~   37707 news posts
Entry# 5232871   News Entry# 479185         Tags   Past Edits
जमशेदपुर : भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश प्रवक्त कुणाल षाड़ंगी ने गुरुवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर कई बिंदुओं पर मांग पत्र समर्पित किया. नई दिल्ली स्थित रेल भवन कार्यालय में हुई इस सौजन्य भेंट के क्रम में कुणाल षाड़ंगी ने रेल मंत्री से आग्रह किया कि टाटानगर से हावड़ा और टाटानगर से पटना तक के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हो ताकि जमशेदपुर से पश्चिम बंगाल और बिहार की कनेक्टिविटी तेज़ व सफ़र का समय बहुत हद तक कम हो सके. वहीं टाटानगर-आसनसोल ट्रेन का विस्तार दुमका तक करने के निवेदन पर भी सकारात्मक विमर्श हुई. कुणाल षाड़ंगी ने आग्रह किया कि झारखंड से चलित ट्रेनों पर राज्य की स्थानीय संस्कृति को प्रदर्शित की जाये ताकि राष्ट्रीय स्तर पर लोगों के मध्य जागरूकता प्रचारित हो. कुणाल ने रेल मंत्री को सुझाव दिया कि भारतीय रेल की “एक स्टेशन एक उत्पाद” नीति पर कार्ययोजना बनाने...
more...
से झारखंड में किसानों, लघु उद्योगों से जुड़े लोगों की संभावनाओं में बढ़ोत्तरी होगी. इससे झारखंड की सोहराय पेंटिंग एवं अन्य कलाओं को उचित सम्मान मिलेगी. (नीचे भी पढ़ें)
इसके अतिरिक्त, माता वैष्णो देवी के दर्शनार्थियों को होने वाली असुविधा को दृष्टिगत रखते हुए पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने रेल मंत्री से मांग किया कि टाटानगर से जम्मूतवी ट्रेन का विस्तार कटरा तक हो. वहीं चाकुलिया-बड़ामारा रेललाईन जल्द शुरू करने की मांग भी कुणाल ने रखी. इसपर रेल मंत्री ने आश्वस्त किया कि जल्द ही वे सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को इस आशय में उचित निर्देश देंगे. कुणाल षाड़ंगी ने रेल मंत्री से हुई इस सौजन्य भेंट को कई बिंदुओं ओर सकारात्मक बताया. कहा कि निकट भविष्य में झारखंड की संस्कृति को भी ट्रेनों ओर दर्शाया जायेगा टाटा कई ट्रेनों के विस्तार के निमित्त भी उचित समाधान होने की उम्मीद है.

Rail News
9123 views
Mar 03 (12:23)
jyotiprasad1412
Alpha14~   260 blog posts
Re# 5232871-1            Tags   Past Edits
2 compliments
😂😂😂🤣🤣🤣 🤣🤣🤣
RM ka Chehra dekh kr yahi lg rha ki Hath me
jo demand wala paper dustbin me hi gya hoga.... 💯 Percent

9 Public Posts - Thu Mar 03, 2022
Rail News
26245 views
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
Mar 01 (20:02)   NCR ने निरस्त किए 26 ट्रेनें, पांच का रूट डायवर्जन:प्रयागराज नैनी-छिवकी के मध्य तीसरी लाइन कार्य के चलते रेलवे ने लिया निर्णय

ELSG^~   3330 news posts
Entry# 5231595   News Entry# 478960         Tags   Past Edits
नैनी-छिवकी स्टेशन के बीच तीसरी लाइन का कार्य चल रहा है। छिवकी रेलवे स्टेशन पर हो रहे नॉन इंटरलॉकिंग व न्यू करछना स्टेशन से लिंकिंग कार्य के कारण 26 ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं। उत्तर मध्य रेलवे ने मंगलवार को दोपहर इन निरस्त ट्रेनों की सूची जारी कर दी है। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवम शर्मा ने बताया कि 26 ट्रेनें निरस्त की गई हैं जबकि पांच ट्रेनों का रूट डायवर्जन किया गया है।
निरस्त ट्रेनों की सूची
04193 पंडित दीनदयाल उपाध्याय- प्रयागराज, एक मार्च से 14 मार्च
...
more...
तक निरस्त।
04194 प्रयागराज-पं. दीनदयाल उपाध्याय, एक मार्च से 14 मार्च तक निरस्त।
12396 अजमेर- राजेंद्र नगर पटना स्टेशन, चार मार्च से 11 मार्च तक।
12395 राजेंद्र नगर पटना-अजमेर, दो मार्च से नौ मार्च
22806 आनंद विहार टर्मिनस-भुनेश्वर सात मार्च से 14 मार्च।
22805 भुनेश्वर-आनंद विहार टर्मिनस पांच मार्च से 12 मार्च तक
09447 अहमदाबाद-पटना दो मार्च से नौ मार्च तक।
09448 पटना-अहमदाबाद चार मार्च से 11 मार्च तक।
09065 सूरत-छपरा 28 फरवरी से सात मार्च तक
09066 छपरा-सूरत दो मार्च से नौ मार्च तक
06509 बंगलुरू-दानापुर 28 फरवरी से सात मार्च तक।
06510 दानापुर-बंगलुरू दो मार्च से नौ मार्च तक।
01665 रानी कमलापति-अगरतला तीन मार्च से 10 मार्च तक
01666 अगरतला-रानी कमलापति 06 मार्च से 13 मार्च तक
12389 गया-चेन्नई छह मार्च से 13 मार्च तक।
12389 चेन्नई-गया आठ मार्च से 15 मार्च तक।
22198 वीरांगना लक्ष्मीबाई जंक्शन-कोलकाता चार एवं 11 मार्च तक
22197 कोलकाता-लक्ष्मीबाई जंक्शन छह मार्च एवं 13 मार्च तक।
12873 हटिया-आनंद विहार टर्मिनस एक मार्च से 10 मार्च तक
12874 आनंद विहार टर्मिनस-हटिया, दो मार्च से 11 मार्च तक।
22857 संतरागाछी-आनंद विहार टर्मिनस, सात मार्च।
22858 आनंद विहार टर्मिनस-संतरागाछी आठ मार्च।
12988 अजमेर-सियालदह एक मार्च से से 13 मार्च तक।
12987 सियालदह-अजमेर दो मार्च से 14 मार्च तक
15658 कामाख्या-दिल्ली एक मार्च से 13 मार्च तक।
15657 दिल्ली-कामाख्या तीन मार्च से 15 तक

Rail News
24799 views
Mar 01 (22:52)
jyotiprasad1412
Alpha14~   260 blog posts
Re# 5231595-1            Tags   Past Edits
12873 Jharkhand SJ Express aaj to departure ho gyi hai hatia se
Page#    28 Blog Entries  next>>

Fundraiser

Our member Abhishek Jaiswal is in URGENT need of Funds, as his newborn son fights for his life in AIIMS Hospital, New Delhi. Please visit this link click here and contribute whatever you can.

Let's support Abhishek in his hour of need. THANKS.

Leading Polls

3949868 ★★★ 52x-under SW-x
5248097 ★★★ 61Jordan~
5352168  13nethan~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5148000
    Nov 29 2021 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy