Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Shatabdi Exp - janam-janam ka saath hai, agle shatabdi tak - Ananya D'Souza

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sun Jun 26 22:33:52 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search

News Posts by GoCoronaGo

Page#    Showing 1 to 5 of 101 news entries  next>>
Bihar Train News: भागलपुर से आनंद विहार के बीच चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस को फिर से दो दिनों के लिए रद्द किया गया. रेलवे से इसकी जानकारी मिली है. वहीं रिफंड को लेकर भी स्पष्ट कर दिया गया है. ज...
Bihar Train News: अग्निपथ योजना के विरोध के कारण पिछले दिनों बिहार की ट्रेन सेवा प्रभावित हुई. भागलपुर से आनंद विहार के बीच चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस (Vikramshila Express ) इस रूट की और खासकर भागलपुर के यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण ट्रेनों में एक है. विक्रमशिला एक्सप्रेस को विरोध प्रदर्शन के दौरान लखीसराय स्टेशन पर जला दिया गया था. जिसके बाद रैक के अभाव में ये ट्रेन पिछले दिनों कई बार रद्द हुई. बीच में परिचालन शुरू होने के बाद अब फिर
...
more...
से इस ट्रेन को तय तिथि के लिए रद्द किया गया है.विक्रमशिला एक्सप्रेस 25 एवं 28 जून को रद्द रहेगी.
28 जून को विक्रमशिला रद्द रहेगी
भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच आज शनिवार को चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस रद्द की गयी है. पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती के अनुसार यह ट्रेन 28 जून को भी रद्द रहेगी. हालांकि, भागलपुर स्टेशन को अभी 25 जून को रद्द होने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस के लिए ही पत्र आया है. 28 जून को विक्रमशिला रद्द करने के लिए अभी आईआरसीटीसी के रिजर्वेशन सिस्टम में फीडिंग नहीं किया गया है. इधर, जिन यात्रियों का इस ट्रेन में आरक्षण था उन्हें पूरा रिफंड दिया जायेगा.परिचालन में बाधा के कारण इसे रद्द किया गया है.
उपद्रवियों का  सबसे बड़ा टारगेट रेलवे
बता दें कि पिछले दिनों अग्निपथ योजना के विरोध में उपद्रवियों ने सबसे बड़ा टारगेट रेलवे को ही बनाया. उपद्रवियों को कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया और कई स्टेशनों पर रेलवे की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया. स्टेशन परिसर पर लूटपाट की घटना को भी अंजाम दिया गया. विक्रमशिला एक्सप्रेस और भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस को लखीसराय में आग के हवाले कर दिया. जिसकी वजह से जब सभी ट्रेनें वापस पटरी पर लौटी तो भी इन दोनों ट्रेनों का परिचालन प्रभावित ही रहा.
विक्रमशिला एक्सप्रेस का परिचालन प्रभावित
विक्रमशिला एक्सप्रेस को हंगामा शांत होने के बाद वापस चलाने का फैसला लिया गया. लेकिन पहले दिन ही इस ट्रेन को निर्धारित समय के कुछ ही घंटे पहले कैंसिल कर दिया गया था. अगले दिन ट्रेन चलाई गयी लेकिन उसके बाद इसका परिचालन बुधवार को नहीं हो सका. रैक के अभाव में ट्रेन कैंसिल रही. जबकि तब से लगातार बीच-बीच में अलग-अलग वजहों से ट्रेन को रद्द किया जा रहा है. जिससे दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है.
Posted By: Thakur Shaktilochan
Copyright © 2021 Prabhat Khabar (NPHL)
Jun 22 (07:19) भारतीय रेल : विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन को मिला फरक्का का साथ, दे दिया अपना एलएचबी कोच (www.jagran.com)
0 Followers
12307 views

News Entry# 490152  Blog Entry# 5386392   
  Past Edits
Jun 22 2022 (07:19)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by GoCoronaGo/2042191

Jun 22 2022 (07:19)
Train Tag: Vikramshila Express/12367 added by GoCoronaGo/2042191

Jun 22 2022 (07:19)
Train Tag: Farakka Express (via Ayodhya Cantt.)/13483 added by GoCoronaGo/2042191

Jun 22 2022 (07:19)
Train Tag: Farakka Express (via Sultanpur)/13413 added by GoCoronaGo/2042191
भारतीय रेल अग्निपथ योजना के विरोध में हुए प्रदर्शन में लोगों ने विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में आग लगा दी थी। इंजन सहित सभी 22 कोच जल गए थे। अब विक्रमशिला एक्सप्रेस में जुटेगा फरक्का के लिए उपलब्ध एलएचबी कोच।
आलोक कुमार मिश्रा, भागलपुर। भारतीय रेल : फरक्का एक्सप्रेस के लिए उपलब्ध कराई गई एलएचबी की रैक को विक्रमशिला एक्सप्रेस में जोड़कर चलाई जाएगी। आगामी चार जुलाई से फरक्का एक्सप्रेस के पुराने रैक को हटाकर कर एलएचबी कोच जोड़कर चलना था। लेकिन अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारी युवाओं ने विक्रमशिला एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, अमरनाथ एक्सप्रेस और जयनगर-भागलपुर एक्सप्रेस में आग लगा दी।
...
more...
नटखट साइंस लैब : विज्ञान विषय के शिक्षकों के पढ़ाने का तरीका बदला, ट्रेनिंग का यह रहा परिणाम यह भी पढ़ें आगजनी में इंजन सहित विक्रमशिला एक्सप्रेस की सभी 22 कोच, जयनगर-भागलपुर एक्सप्रेस की छह बोगियां, फरक्का एक्सप्रेस और अमरनाथ एक्सप्रेस की सात-सात बोगियां जलकर खाक हो गई। इसकी वजह से ट्रेन परिचालन में दिक्क्तें खड़ी हो गई है। विक्रमशिला की तीन रैक है, जिसमे एक रैक पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है। साथ ही जनसेवा का एक ही रैक होने की वजह से इस ट्रेन को प्रतिदिन चलाने की समस्या खड़ी हो गई। फरक्का एक्सप्रेस के पुराने रैक को हटाकर आगामी चार जुलाई से एलएचबी कोच जोड़कर इस ट्रेन को चलाने की दिशा में पूरी तैयारी कर ली गई थी। मालदा मंडल को रेलवे मंत्रालय से एलएचबी 22 कोच की आपूर्ति भी कर दी गई है। लेकिन योजना में बदलाव किया गया है। भागलपुर : तिलकामांझी से बरारी तक जाम से त्राहिमाम, प्रशासन बेखबर यह भी पढ़ें आगजनी की घटना में इंजन सहित 22 कोच जलकर खाक होने की स्थिति में महत्वपूर्ण ट्रेन होने के कारण फरक्का एक्सप्रेस के लिए उपलब्ध कराई गई एलएचबी रैक अब विक्रमशिला एक्सप्रेस में जोड़कर चलाने की योजना है। जबकि फरक्का एक्सप्रेस को क्षतिग्रस्त सात बोगियों को हटाकर इंटीग्रल कोच (आइसीएसएफ) ही लगाकर चलाई जाएगी। इसी तरह जनसेवा एक्सप्रेस और भागलपुर-जयनगर एक्सप्रेस की भी क्षतिग्रस्त बोगियों को हटाकर इंटीग्रल कोच ही जोड़कर चलेगी। टीएमबीयू में अनुकंपा पर नियुक्त कर्मियों के वेतन का रास्ता साफ यह भी पढ़ें -चार जुलाई से फरक्का एक्सप्रेस के पुराने रैक को हटाकर कर एलएचबी कोच जोड़कर चलाने पर चल रहा था काम -मंत्रालय से मालदा मंडल को आपूर्ति भी हो चुकी है एलएचबी रैक -आगजनी में इंजन सहित विक्रमशिला एक्सप्रेस की सभी 22 कोच, जयनगर-भागलपुर एक्सप्रेस की छह बोगियां, फरक्का और अमरनाथ एक्सप्रेस की सात-सात बोगियां जलकर खाक -घटना के बाद योजना में बदलाव किया गया बदलाव कर फरक्का एक्सप्रेस के लिए उपलब्ध एलएचबी रैक विक्रमशिला एक्सप्रेस में जुटेगी -फिलहाल फरक्का एक्सप्रेस को क्षतिग्रस्त सात बोगियों को हटाकर इंटीग्रल कोच ही लगाकर चलाई जाएगी -विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित पांच ट्रेनों को आग के हवाले करने से पूर्व रेलवे 700-800 करोड़ राजस्व का नुकसान का अनुमान है। -एक इंजन के निर्माण में 105 करोड़, एक एसी कोच की लागत 4.5 करोड़ और एक स्लीपर कोच की लागत तीन करोड़ वहीं, भागलपुर से चलने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस नार्दन रेलवे की गाड़ी है। नार्दन रेलवे को इस ट्रेन के संबंध में निर्णय लेना है। इससे पूर्व रेलवे के राजस्व को भारी नुकसान हुआ है। इधर, विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित पांच ट्रेनों को आग के हवाले करने से पूर्व रेलवे 700-800 करोड़ राजस्व के नुकसान का अनुमान है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार विक्रमशिला एक्सप्रेस की एलएचबी कोच लगी है। इंजन के निर्माण में 105 करोड़, एक एसी कोच की लागत 4.5 करोड़ और एक स्लीपर कोच की लागत तीन करोड़ है। इसी तरह फरक्का एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस की इंजन की लागत भी 105 है। जबकि एसी कोच की लागत तीन करोड़ व स्लीपर की दो से ढाई करोड़ है। भारतीय रेल : आज नहीं चलेंगी विक्रमशिला, जनसेवा व अंग एक्सप्रेस ट्रेन यह भी पढ़ें ट्रेनों में आग लगाने रेलवे को अरबों के राजस्व का नुकसान हुआ है। मुख्यालय का निर्देश मिलने के बाद ही फरक्का एक्सप्रेस के लिए उपलब्ध एलएचबी रैक को विक्रमशिला एक्सप्रेस में जोड़कर चलाई जाएगी। -पवन कुमार, सीनियर डीसीएम एवं सीपीआरओ मालदा मंडल। Edited By: Dilip Kumar Shukla
आलोक कुमार मिश्रा, भागलपुर। भारतीय रेल : फरक्का एक्सप्रेस के लिए उपलब्ध कराई गई एलएचबी की रैक को विक्रमशिला एक्सप्रेस में जोड़कर चलाई जाएगी। आगामी चार जुलाई से फरक्का एक्सप्रेस के पुराने रैक को हटाकर कर एलएचबी कोच जोड़कर चलना था। लेकिन अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारी युवाओं ने विक्रमशिला एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, अमरनाथ एक्सप्रेस और जयनगर-भागलपुर एक्सप्रेस में आग लगा दी।

आगजनी में इंजन सहित विक्रमशिला एक्सप्रेस की सभी 22 कोच, जयनगर-भागलपुर एक्सप्रेस की छह बोगियां, फरक्का एक्सप्रेस और अमरनाथ एक्सप्रेस की सात-सात बोगियां जलकर खाक हो गई। इसकी वजह से ट्रेन परिचालन में दिक्क्तें खड़ी हो गई है। विक्रमशिला की तीन रैक है, जिसमे एक रैक पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है। साथ ही जनसेवा का एक ही रैक होने की वजह से इस ट्रेन को प्रतिदिन चलाने की समस्या खड़ी हो गई। फरक्का एक्सप्रेस के पुराने रैक को हटाकर आगामी चार जुलाई से एलएचबी कोच जोड़कर इस ट्रेन को चलाने की दिशा में पूरी तैयारी कर ली गई थी। मालदा मंडल को रेलवे मंत्रालय से एलएचबी 22 कोच की आपूर्ति भी कर दी गई है। लेकिन योजना में बदलाव किया गया है।

आगजनी की घटना में इंजन सहित 22 कोच जलकर खाक होने की स्थिति में महत्वपूर्ण ट्रेन होने के कारण फरक्का एक्सप्रेस के लिए उपलब्ध कराई गई एलएचबी रैक अब विक्रमशिला एक्सप्रेस में जोड़कर चलाने की योजना है। जबकि फरक्का एक्सप्रेस को क्षतिग्रस्त सात बोगियों को हटाकर इंटीग्रल कोच (आइसीएसएफ) ही लगाकर चलाई जाएगी। इसी तरह जनसेवा एक्सप्रेस और भागलपुर-जयनगर एक्सप्रेस की भी क्षतिग्रस्त बोगियों को हटाकर इंटीग्रल कोच ही जोड़कर चलेगी।

वहीं, भागलपुर से चलने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस नार्दन रेलवे की गाड़ी है। नार्दन रेलवे को इस ट्रेन के संबंध में निर्णय लेना है। इससे पूर्व रेलवे के राजस्व को भारी नुकसान हुआ है। इधर, विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित पांच ट्रेनों को आग के हवाले करने से पूर्व रेलवे 700-800 करोड़ राजस्व के नुकसान का अनुमान है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार विक्रमशिला एक्सप्रेस की एलएचबी कोच लगी है। इंजन के निर्माण में 105 करोड़, एक एसी कोच की लागत 4.5 करोड़ और एक स्लीपर कोच की लागत तीन करोड़ है। इसी तरह फरक्का एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस की इंजन की लागत भी 105 है। जबकि एसी कोच की लागत तीन करोड़ व स्लीपर की दो से ढाई करोड़ है।

ट्रेनों में आग लगाने रेलवे को अरबों के राजस्व का नुकसान हुआ है। मुख्यालय का निर्देश मिलने के बाद ही फरक्का एक्सप्रेस के लिए उपलब्ध एलएचबी रैक को विक्रमशिला एक्सप्रेस में जोड़कर चलाई जाएगी। -पवन कुमार, सीनियर डीसीएम एवं सीपीआरओ मालदा मंडल।
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

Rail News
11356 views
Jun 22 (08:35)
GoCoronaGo
RailWatch~   2305 blog posts
Re# 5386392-1            Tags   Past Edits
VS will get new LHB coaches meant for Farakka exp. One rake of VS was burnt by protesters at LKR.
Lhbfication of farakka may get delayed. Kuch din aur ICF se kaam chalana pad sakta hai.
भागलपुर। लंबी दूरी की तीन ट्रेनें बुधवार को रद रहेंगी। इनमें 12367 अप भागलपुर-आनंद विहार
भागलपुर। लंबी दूरी की तीन ट्रेनें बुधवार को रद रहेंगी। इनमें 12367 अप भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल विक्रमशिला एक्सप्रेस, 12254 अप भागलपुर-यशवंतपुर अंग एक्सप्रेस और 13419 भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस शामिल हैं। ट्रेनों के परिचालन रद करने के पीछे रैक की कमी बताई जा रही है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार अंग एक्सप्रेस का एक ही रैक है। यशवंतपुर से नहीं आने की वजह से इस ट्रेन को बुधवार को रद कर दिया गया है। जनसेवा एक्सप्रेस का भी एक ही रैक है, जिसमें प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी थी। अब नया रैक उपलब्ध कराने के बाद इस ट्रेन के चलने की उम्मीद है। वहीं, विक्रमशिला एक्सप्रेस के तीन
...
more...
रैक में से एक को आग के हवाले करने के कारण रैक की कमी हो गई है। ऐसी स्थिति में नया रैक मुहैया होने तक हर दो के बाद इस ट्रेन का परिचालन संभव नहीं हो पाएगा। वहीं, मंगलवार को अधिकांश ट्रेनें अपने निर्धारित समय से खुलीं। हर ट्रेनों में यात्रियों भीड़ थी। दूर-दराज से विक्रमशिला एक्सप्रेस, गरीब रथ एक्सप्रेस, एलटीटी एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले कई यात्री ट्रेन खुलने से दो-तीन घंटे पहले ही स्टेशन पहुंच गए थे। सुबह 5:30 बजे भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी, दिन के 11:50 बजे 12367 अप विक्रमशिला एक्सप्रेस, 9:00 बजे भागलपुर-एलटीटी और दोपहर 1:40 बजे गरीब रथ एक्सप्रेस सहित लगभग सभी गाड़ियां अपने निर्धारित समय पर रवाना हुई। अजीमगंज-कटवा पैसेंजर भी समय से कहलगांव की ओर रवाना हुई। 12368 डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस, एलटीटी-भागलपुर, जनसेवा एक्सप्रेस, मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस, गया-कामाख्या एक्सप्रेस एवं जयनगर-हावड़ा एक्सप्रेस रद रही। नटखट साइंस लैब : विज्ञान विषय के शिक्षकों के पढ़ाने का तरीका बदला, ट्रेनिंग का यह रहा परिणाम यह भी पढ़ें पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती के अनुसार जो रैक बर्बाद हुए हैं, उन्हें बदलने की दिशा में पहल की जा रही है। उन्होंने दावा कि एक सप्ताह में सभी ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो जाएगा। Edited By: Jagran
भागलपुर। लंबी दूरी की तीन ट्रेनें बुधवार को रद रहेंगी। इनमें 12367 अप भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल विक्रमशिला एक्सप्रेस, 12254 अप भागलपुर-यशवंतपुर अंग एक्सप्रेस और 13419 भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस शामिल हैं। ट्रेनों के परिचालन रद करने के पीछे रैक की कमी बताई जा रही है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार अंग एक्सप्रेस का एक ही रैक है। यशवंतपुर से नहीं आने की वजह से इस ट्रेन को बुधवार को रद कर दिया गया है। जनसेवा एक्सप्रेस का भी एक ही रैक है, जिसमें प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी थी। अब नया रैक उपलब्ध कराने के बाद इस ट्रेन के चलने की उम्मीद है। वहीं, विक्रमशिला एक्सप्रेस के तीन रैक में से एक को आग के हवाले करने के कारण रैक की कमी हो गई है। ऐसी स्थिति में नया रैक मुहैया होने तक हर दो के बाद इस ट्रेन का परिचालन संभव नहीं हो पाएगा। वहीं, मंगलवार को अधिकांश ट्रेनें अपने निर्धारित समय से खुलीं। हर ट्रेनों में यात्रियों भीड़ थी। दूर-दराज से विक्रमशिला एक्सप्रेस, गरीब रथ एक्सप्रेस, एलटीटी एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले कई यात्री ट्रेन खुलने से दो-तीन घंटे पहले ही स्टेशन पहुंच गए थे। सुबह 5:30 बजे भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी, दिन के 11:50 बजे 12367 अप विक्रमशिला एक्सप्रेस, 9:00 बजे भागलपुर-एलटीटी और दोपहर 1:40 बजे गरीब रथ एक्सप्रेस सहित लगभग सभी गाड़ियां अपने निर्धारित समय पर रवाना हुई। अजीमगंज-कटवा पैसेंजर भी समय से कहलगांव की ओर रवाना हुई। 12368 डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस, एलटीटी-भागलपुर, जनसेवा एक्सप्रेस, मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस, गया-कामाख्या एक्सप्रेस एवं जयनगर-हावड़ा एक्सप्रेस रद रही।

पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती के अनुसार जो रैक बर्बाद हुए हैं, उन्हें बदलने की दिशा में पहल की जा रही है। उन्होंने दावा कि एक सप्ताह में सभी ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो जाएगा।
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.
भारतीय रेल आइआरसीटीसी अपने निर्धारित समय पर चलेंगी विक्रमशिला भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी सहित कई ट्रेनें। शाम में भागलपुर स्टेशन से खुली विक्रमशिला सूरत और गांधीधाम एक्सप्रेस। भागलपुर-दानापुर जनसेवा एक्सप्रेस सहित 10 से अधिक रद रहीं ट्रेनें।
 जागरण संवाददाता, भागलपुर। भारतीय रेल : भागलपुर-एलटीटी एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन ट्रेनें मंगलवार को रद रहेंगी। एलटीटी के अलावा दानापुर-साहबगंज इंटरसिटी (अप व डाउन), गया-कामाख्या एक्सप्रेस, जयनगर-हावड़ा एक्सप्रेस और जनसेवा एक्सप्रेस भी रद रहेंगी। मालदा डिवीजन के पास रैक की कमी होने के कारण जनसेवा एक्सप्रेस को रद कर दिया गया है। वहीं, भागलपुर से आनंद विहार तक चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस, भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी, बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी सहित साहिबगंज-भागलपुर-किऊल और भागलपुर-मंदारहिल रेलखंड पर मंगलवार से ट्रेनों का परिचालन अपने निर्धारित समय पर होगा। वहीं, सोमवार
...
more...
को अप फरक्का एक्सप्रेस शाम 7.05 बजे की बजाय रात 12.15 पर मालदा से खुली। यह ट्रेन मंगलवार की सुबह 5.00 बजे भागलपुर पहुंचने की संभावना है।

उधर, विक्रमशिला एक्सप्रेस, सूरत एक्सप्रेस और गांधीधाम एक्सप्रेस का परिचालन हुआ। भारत बंद को देखते हुए इन ट्रेनों के परिचालन समय में बदलाव किया गया था। 12367 अप विक्रमशिला एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय दिन के 11:50 बजे की बजाय शाम 6:00 बजे, 22948 अप भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस सुबह 6:45 बजे की जगह शाम में 5:00 बजे और 09452 भागलपुर-गांधीधाम एक्सप्रेस शाम में 7:00 बजे भागलपुर स्टेशन से रवाना हुई। हालांकि, तीनों ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम थी। गांधीधाम की अधिकांश बोगियों की सीटें भी नहीं भर पाई थीं। यात्रियों की लगभग यही स्थिति विक्रमशिला एक्सप्रेस और सूरत एक्सप्रेस की भी रही। अधिकांश जनरल कोच में यात्री नहीं थे। वहीं, भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी,जनसेवा एक्सप्रेस, बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी, हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस, हावड़ा-गया एक्सप्रेस, साहिबगंज-जमालपुर पैसेंजर, साहिबगंज-भागलपुर पैसेंजर, जमालपुर-रामपुरहाट पैसेंजर और रामपुरहाट-गया पैसेंजर रद रहीं। ट्रेनों के रद रहने की वजह से यात्रियों को दिनभर परेशानी का सामना करना पड़ा।

स्टेशन अधीक्षक राजीव शंकर और चीफ यार्ड मास्टर प्रमोद कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि मुख्यालय के निर्देशानुसार, ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा।
23 जून की रात में रूट बदलकर भागलपुर पहुंचेगी फरक्का
22 जून यानी बुधवार को दिल्ली से 13414 दिल्ली-मालदा टाउन फरक्का एक्सप्रेस रूट बदलकर चलेगी। यह ट्रेन 23 तारीख की रात 2:14 बजे भागलपुर पहुंचेगी। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में रहमतनगर और चंद्रौली स्टेशनों के बीच आरसीसी बाक्स लगाने के लिए 23 जून यानी गुरुवार को आठ घंटे ट्रैफिक व पावर ब्लाक की योजना बनाई गई है। इसकी वजह से 13414 दिल्ली-मालदा टाउन फरक्का एक्सप्रेस के परिचालन रूट में बदलाव करते हुए लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी के रास्ते किया गया है।
भारतीय रेल आइआरसीटीसी अपने निर्धारित समय पर चलेंगी विक्रमशिला भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी सहित कई ट्रेनें। शाम में भागलपुर स्टेशन से खुली विक्रमशिला सूरत और गांधीधाम एक्सप्रेस। भागलपुर-दानापुर जनसेवा एक्सप्रेस सहित 10 से अधिक रद रहीं ट्रेनें।
 जागरण संवाददाता, भागलपुर। भारतीय रेल : भागलपुर-एलटीटी एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन ट्रेनें मंगलवार को रद रहेंगी। एलटीटी के अलावा दानापुर-साहबगंज इंटरसिटी (अप व डाउन), गया-कामाख्या एक्सप्रेस, जयनगर-हावड़ा एक्सप्रेस और जनसेवा एक्सप्रेस भी रद रहेंगी। मालदा डिवीजन के पास रैक की कमी होने के कारण जनसेवा एक्सप्रेस को रद कर दिया गया है। वहीं, भागलपुर से आनंद विहार तक चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस, भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी, बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी सहित साहिबगंज-भागलपुर-किऊल और भागलपुर-मंदारहिल रेलखंड पर मंगलवार से ट्रेनों का परिचालन अपने निर्धारित समय पर होगा। वहीं, सोमवार
...
more...
को अप फरक्का एक्सप्रेस शाम 7.05 बजे की बजाय रात 12.15 पर मालदा से खुली। यह ट्रेन मंगलवार की सुबह 5.00 बजे भागलपुर पहुंचने की संभावना है। भारतीय रेल : विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन को मिला फरक्का का साथ, दे दिया अपना एलएचबी कोच यह भी पढ़ें उधर, विक्रमशिला एक्सप्रेस, सूरत एक्सप्रेस और गांधीधाम एक्सप्रेस का परिचालन हुआ। भारत बंद को देखते हुए इन ट्रेनों के परिचालन समय में बदलाव किया गया था। 12367 अप विक्रमशिला एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय दिन के 11:50 बजे की बजाय शाम 6:00 बजे, 22948 अप भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस सुबह 6:45 बजे की जगह शाम में 5:00 बजे और 09452 भागलपुर-गांधीधाम एक्सप्रेस शाम में 7:00 बजे भागलपुर स्टेशन से रवाना हुई। हालांकि, तीनों ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम थी। गांधीधाम की अधिकांश बोगियों की सीटें भी नहीं भर पाई थीं। यात्रियों की लगभग यही स्थिति विक्रमशिला एक्सप्रेस और सूरत एक्सप्रेस की भी रही। अधिकांश जनरल कोच में यात्री नहीं थे। वहीं, भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी,जनसेवा एक्सप्रेस, बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी, हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस, हावड़ा-गया एक्सप्रेस, साहिबगंज-जमालपुर पैसेंजर, साहिबगंज-भागलपुर पैसेंजर, जमालपुर-रामपुरहाट पैसेंजर और रामपुरहाट-गया पैसेंजर रद रहीं। ट्रेनों के रद रहने की वजह से यात्रियों को दिनभर परेशानी का सामना करना पड़ा। स्टेशन अधीक्षक राजीव शंकर और चीफ यार्ड मास्टर प्रमोद कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि मुख्यालय के निर्देशानुसार, ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। 23 जून की रात में रूट बदलकर भागलपुर पहुंचेगी फरक्का 22 जून यानी बुधवार को दिल्ली से 13414 दिल्ली-मालदा टाउन फरक्का एक्सप्रेस रूट बदलकर चलेगी। यह ट्रेन 23 तारीख की रात 2:14 बजे भागलपुर पहुंचेगी। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में रहमतनगर और चंद्रौली स्टेशनों के बीच आरसीसी बाक्स लगाने के लिए 23 जून यानी गुरुवार को आठ घंटे ट्रैफिक व पावर ब्लाक की योजना बनाई गई है। इसकी वजह से 13414 दिल्ली-मालदा टाउन फरक्का एक्सप्रेस के परिचालन रूट में बदलाव करते हुए लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी के रास्ते किया गया है। Edited By: Dilip Kumar Shukla
 जागरण संवाददाता, भागलपुर। भारतीय रेल : भागलपुर-एलटीटी एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन ट्रेनें मंगलवार को रद रहेंगी। एलटीटी के अलावा दानापुर-साहबगंज इंटरसिटी (अप व डाउन), गया-कामाख्या एक्सप्रेस, जयनगर-हावड़ा एक्सप्रेस और जनसेवा एक्सप्रेस भी रद रहेंगी। मालदा डिवीजन के पास रैक की कमी होने के कारण जनसेवा एक्सप्रेस को रद कर दिया गया है। वहीं, भागलपुर से आनंद विहार तक चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस, भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी, बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी सहित साहिबगंज-भागलपुर-किऊल और भागलपुर-मंदारहिल रेलखंड पर मंगलवार से ट्रेनों का परिचालन अपने निर्धारित समय पर होगा। वहीं, सोमवार को अप फरक्का एक्सप्रेस शाम 7.05 बजे की बजाय रात 12.15 पर मालदा से खुली। यह ट्रेन मंगलवार की सुबह 5.00 बजे भागलपुर पहुंचने की संभावना है।

उधर, विक्रमशिला एक्सप्रेस, सूरत एक्सप्रेस और गांधीधाम एक्सप्रेस का परिचालन हुआ। भारत बंद को देखते हुए इन ट्रेनों के परिचालन समय में बदलाव किया गया था। 12367 अप विक्रमशिला एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय दिन के 11:50 बजे की बजाय शाम 6:00 बजे, 22948 अप भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस सुबह 6:45 बजे की जगह शाम में 5:00 बजे और 09452 भागलपुर-गांधीधाम एक्सप्रेस शाम में 7:00 बजे भागलपुर स्टेशन से रवाना हुई। हालांकि, तीनों ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम थी। गांधीधाम की अधिकांश बोगियों की सीटें भी नहीं भर पाई थीं। यात्रियों की लगभग यही स्थिति विक्रमशिला एक्सप्रेस और सूरत एक्सप्रेस की भी रही। अधिकांश जनरल कोच में यात्री नहीं थे। वहीं, भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी,जनसेवा एक्सप्रेस, बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी, हावड़ा-जयनगर एक्सप्रेस, हावड़ा-गया एक्सप्रेस, साहिबगंज-जमालपुर पैसेंजर, साहिबगंज-भागलपुर पैसेंजर, जमालपुर-रामपुरहाट पैसेंजर और रामपुरहाट-गया पैसेंजर रद रहीं। ट्रेनों के रद रहने की वजह से यात्रियों को दिनभर परेशानी का सामना करना पड़ा।

स्टेशन अधीक्षक राजीव शंकर और चीफ यार्ड मास्टर प्रमोद कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि मुख्यालय के निर्देशानुसार, ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा।
23 जून की रात में रूट बदलकर भागलपुर पहुंचेगी फरक्का
22 जून यानी बुधवार को दिल्ली से 13414 दिल्ली-मालदा टाउन फरक्का एक्सप्रेस रूट बदलकर चलेगी। यह ट्रेन 23 तारीख की रात 2:14 बजे भागलपुर पहुंचेगी। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में रहमतनगर और चंद्रौली स्टेशनों के बीच आरसीसी बाक्स लगाने के लिए 23 जून यानी गुरुवार को आठ घंटे ट्रैफिक व पावर ब्लाक की योजना बनाई गई है। इसकी वजह से 13414 दिल्ली-मालदा टाउन फरक्का एक्सप्रेस के परिचालन रूट में बदलाव करते हुए लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी के रास्ते किया गया है।
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.
Page#    101 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy