Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Tamil Nadu Express - எங்கள் உயிர் துடிப்பு - Vijay Baradwaj

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Tue May 17 00:08:42 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search

News Posts by jigyasusingh47

Page#    Showing 1 to 5 of 1163 news entries  next>>
संताल परगना के लोगों को जल्द ही छह नयी ट्रेन की सौगात मिलेगी. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नयी ट्रेनों की मंजूरी दी है. इससे पहले गोड्डा से दिल्ली और रांची के लिए ट्रेन चल रही है. अब गोड्डा से पटना और कोलकाता के लिए सीधी ट्रेन खुलने जा रही है.

Indian Railways News: दिसंबर, 2022 तक देवघर, गोड्डा और मधुपुर से छह नयी ट्रेनों का तोहफा मिलेगा. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के प्रस्ताव पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नयी ट्रेनों की मंजूरी दी है. इससे देवघर से कोडरमा,
...
more...
मधुपुर से दिल्ली वाया पटना, जसीडीह से दिल्ली वाया गिरिडीह-कोडरमा, देवघर से बेंगलुरु, गोड्डा से पटना और गोड्डा से कोलकाता के लिए नयी ट्रेन खुलेगी. इन सभी ट्रेनों का शुभारंभ दिसंबर माह तक अलग-अलग माह में होगा.

गोड्डा से पटना और कोलकाता के लिए पहली बार सीधी ट्रेन

रेल मंत्रालय की ओर से इन छह नयी ट्रेनों के परिचालन के लिए रेलवे को निर्देश भेजा जा चुका है. ट्रेनों की समय सारिणी के निर्धारण का काम चालू हो गया है. अगले माह तक एक नयी ट्रेन के शुभारंभ की तैयारी है. इधर, गोड्डा रेलवे स्टेशन से एक साल के अंदर ट्रेनों की झड़ी लग गयी है. पहले से गोड्डा से दिल्ली और रांची के लिए ट्रेन चल रही है. अब गोड्डा से पटना और कोलकाता के लिए सीधी ट्रेन खुलने जा रही है. ये दोनों ट्रेन के चालू होने से कामगार, छात्र, किसान और व्यवसायियों को काफी सुविधा हो जाएगी.

देवघर से गिरिडीह-कोडरमा लाइन पर पहली बार एक साथ दो ट्रेन

छह नयी ट्रेनों में देवघर से कोडरमा वाया गिरिडीह और जसीडीह से दिल्ली वाया गिरिडीह-कोडरमा की लाइन में दो नयी ट्रेन पहली बार खुलने जा रही है. देवघर और जसीडीह से कोडरमा की लाइन के लिए पहली ट्रेन खुलने जा रही है. इससे संताल परगना के साथ-साथ गिरिडीह और कोडरमा इलाके के यात्रियों को सुविधा हो जाएगी. देवघर से बेंगलुरु के लिए ट्रेन सेवा शुरू होने से छात्रों और कामगारों को काफी सुविधा हो जाएगी.

दो माह में चालू होगा देवघर का त्रिकूट रोपवे, मृतक के आश्रितों को मुआवजा राशि देते बोले पर्यटन मंत्री
गोड्डा और देवघर अब बन रहा बड़ा स्टेशन
इस संबंध में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि रेल मंत्रालय ने इस वर्ष के अंत तक देवघर से कोडरमा, मधुपुर से दिल्ली वाया पटना, जसीडीह से दिल्ली वाया गिरिडीह-कोडरमा, देवघर से बेंगलुरु, गोड्डा से पटना और गोड्डा से कोलकाता की छह नयी ट्रेनों की मंजूरी दी है. गोड्डा और देवघर धीरे-धीरे अब बड़ा स्टेशन बन रहा है. केंद्र सरकार संताल परगना के लोगों को सुविधा देने के प्रति हमेशा चिंतित है.
May 14 (14:34) कटिहार-पटना इंटरसिटी का जोगबनी से हो परिचालन (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NFR/Northeast Frontier
0 Followers
6023 views

News Entry# 486187  Blog Entry# 5344786   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
अररिया। निज संवाददाता अररिया लोकसभा क्षेत्र में रेल से जुड़े विकास कार्यों सहित...

अररिया। निज संवाददाता

अररिया लोकसभा क्षेत्र में रेल से जुड़े विकास कार्यों सहित यात्री सुविधा को लेकर सांसद
...
more...
प्रदीप कुमार सिंह शुक्रवार को रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। सांसद ने रेल मंत्री से जोगबनी से चलने वाली चितपुर एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन के बजाय जोगबनी से रोजाना कोलकाता के लिए चलाये जाने, कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस को रोजाना जोगबनी से चलाये जाने, कटिहार-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस को प्रतिदिन जोगबनी से चलाये जाने,जोगबनी से खुलने वाली सीमांचल एक्सप्रेस का अररिया आरएस में ठहराव किये जाने की मांग की।सांसद ने रेल मंत्री को सौंपा ज्ञापन में पर्यटन के दृष्टिकोण से एक नई गाड़ी जोगबनी से वाराणसी के लिए चलाये जाने,कटिहार - जोगबनी रेल लाइन का दोहरीकरण और विद्युतीकरण करने,अररिया से गलगलिया और अररिया से सुपौल रेल लाइन व फॉरबिसगंज से सहरसा 130 किमी रेलखंड पर हो रहे अमान परिवर्तन के कार्य में तेजी लाने,जोगबनी या बथनाहा में एक वाशिंग पिट और कोचिंग डिपो के साथ टर्मिनल की स्थापना की स्थापना करने,लम्बी दूरी तय करने वाली सभी रेलगाड़ियो में पैंट्री कार की व्यवस्था सुनिश्चित करने,जोगबनी- फारबिसगंज रेल खंड पर बने सिमराहा रेलवे स्टेशन का नाम विश्व विख्यात साहित्यकार, स्वतंत्रता सेनानी व पद्मश्री फणीश्वरनाथ रेणु के नाम पर करने का आग्रह किया है।

सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने रेल मंत्री से आग्रह किया है कि रेल बजट में आवंटित राशि को तुरंत जारी किया जाय।सांसद ने बताया कि रेल मंत्री ने सभी समस्याओं को गंभीरता से लिया है और जल्द ही इस पर काम शुरू करने का भरोसा दिया है।

Rail News
5261 views
May 14 (15:17)
Rajeshkrsbokaro
Rajeshkrsbokaro~   1413 blog posts
Re# 5344786-1            Tags   Past Edits
जोगबनी से गोड्डा भी मांगे होते तो जल्दिए मिल सकता था..
दरभंगा से 21 मई को प्रस्थान करने वाली 22551 दरभंगा-जालंधर सिटी एक्सप्रेस, जालंधर सिटी से 22 मई को प्रस्थान करने वाली 22552 जालंधर सिटी-दरभंगा एक्सप्रेस रद्द है.
समस्तीपुर. उत्तर रेलवे के अंबाला-लुधियाना के मध्य स्थित गोविंदगढ़ स्टेशन पर सात जून तक नन इंटरलॉकिंग कार्य होगा. पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से खुलने व गुजरने वाली ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया है. दरभंगा से 21 मई को प्रस्थान करने वाली 22551 दरभंगा-जालंधर सिटी एक्सप्रेस , जालंधर सिटी से 22 मई को प्रस्थान करने वाली 22552 जालंधर सिटी-दरभंगा एक्सप्रेस रद्द है. दरभंगा से 21मई को प्रस्थान करने वाली 15211 दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस, अमृतसर से 23 मई को प्रस्थान करने वाली 15212 अमृतसर-दरभंगा एक्सप्रेस रद्द रहेगी.
अमृतसर-जयनगर
...
more...
एक्सप्रेस रद्द रहेगी
सियालदह से 23 मई को प्रस्थान करने वाली 22317 सियालदह-जम्मूतवी एक्सप्रेस, जम्मूतवी से 25 मई को प्रस्थान करने वाली 22318 जम्मूतवी-सियालदह एक्सप्रेस रद्द रहेगी. जयनगर से 22 मई को प्रस्थान करने वाली 04651 जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस, अमृतसर से 25 मई को प्रस्थान करने वाली 04652 अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस रद्द रहेगी.
परिवर्तित मार्ग से चलायी जाने वाली ट्रेनें
20 एवं 22 मई को कटिहार से प्रस्थान करने वाली 15707 कटिहार-अमुतसर आम्रपाली एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया चंडीगढ़-सानेहवाल के रास्ते किया जाएगा. 23 मई को अमृतसर से प्रस्थान करने वाली 15708 अमुतसर-कटिहार आम्रपाली एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया सानेहवाल-चंडीगढ़ के रास्ते किया जाएगा . 20 एवं 22 मई को जयनगर से प्रस्थान करने वाली 14649 जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया चंडीगढ़-सहानेवाल के रास्ते किया जाएगा.
Also Read
पटना में नया समाहरणालय भवन बनने का रास्ता साफ, G+5 फ्लोर की होगी बिल्डिंग, सुप्रीम कोर्ट ने दी अनुमति
21 मई को अमृतसर से प्रस्थान करने वाली 14650 अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया सहानेवाल-चंडीगढ़ के रास्ते किया जाएगा. 21 एवं 23 मई को जयनगर से प्रस्थान करने वाली 14673 जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया चंडीगढ़-सहानेवाल के रास्ते किया जाएगा.
22 एवं 24 मई को अमृतसर से प्रस्थान करने वाली 14674 अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया सहानेवाल-चंडीगढ़ के रास्ते किया जाएगा. 23 मई को सहरसा से प्रस्थान करने वाली 12203 सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाया जाखर-धूरी -लुधियाना के रास्ते किया जाएगा.
सेवानिवृत किये गये ये सभी रेलवे के उपक्रमों जैसे पश्चिम रेलवे, मध्य रेलवे, पूर्व रेलवे, उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे, सैंडकोच फैक्टरी कपूरथला, माडर्न कोच फैक्टरी, रायबरेली आदि से हैं. जानें इनपर ...

Indian Railway News : रेलवे बोर्ड ने एक ही दिन में प्रथम श्रेणी के 19 वरिष्ठ अधिकारियों को जबरन रिटायर दे दिया है जिसकी चर्चा कर कोई कर रहा है. खबरों की मानें तो इन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) दी गई है. रेलवे ने बुधवार को प्रतिकूल सतर्कता रिपोर्ट वाले अपने 19 अधिकारियों को सेवानिवृत कर दिया.
...
more...

सेवानिवृत के लिए किया गया बाध्य

रेलवे ने इस नियम को लागू किया कि किसी सरकारी कर्मी को न्यूनतम तीन महीने का नोटिस देकर या इस अवधि का वेतन देकर सेवानिवृत के लिए बाध्य किया जा सकता है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 19 अधिकारियों के अलावा पिछले 11 महीने में 75 अन्य अधिकारियों को वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृति) लेने के लिए बाध्य किया गया जिनमें महाप्रबंधक एवं सचिव जैसे वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं.

ठीक से काम नहीं करने के बाद रेलवे ने लिया फैसला
सूत्रों के अनुसार यह कदम ठीक से काम नहीं करने वालों से निजात पाने के केंद्र सरकार के प्रयासों के तहत उठाया गया है. उन्होंने बताया कि जिन 19 लोगों को सेवानिवृत किया गया है उनमें इलेक्ट्रिकल एवं सिग्नल सेवाओं के चार-चार अधिकारी, मेडिकल एवं सिविल से तीन-तीन अधिकारी, कार्मिक से दो, स्टोर, यातायात एवं मेकेनिकल से एक-एक अधिकारी शामिल हैं.

क्‍या है समयपूर्व सेवानिवृति से जुड़े प्रावधान
सेवानिवृत किये गये ये सभी रेलवे के उपक्रमों जैसे पश्चिम रेलवे, मध्य रेलवे, पूर्व रेलवे, उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे, सैंडकोच फैक्टरी कपूरथला, माडर्न कोच फैक्टरी, रायबरेली आदि से हैं. मूलभूत नियमावली (एफआर) और सीसीएस (पेंशन) नियमावली, 1972 में समयपूर्व सेवानिवृति से जुड़े प्रावधानों के तहत उपयुक्त प्राधिकार को किसी सरकारी कर्मी को सेवानिवृत करने का पूर्ण अधिकार है यदि ऐसा करना जन हित में जरूरी है.

रेल मंत्री नरमी बरतने के मूड में नहीं

सूत्रों की मानें तो रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे बोर्ड, जोनल रेलवे के महाप्रबंधकों के साथ बैठक की. इस बैठक में उन्होंने कहा कि ‘काम करो या घर जाओ’. रेल मंत्री वैष्णव के 11 माह के कार्यकाल पर गौर करें तो इस दौरान वरिष्ठ अधिकारियों के वीआरएस लेने का आंकड़ा 94 पहुंच चुका है. रेलवे मंत्रालय की कार्रवाई से अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. आगे भी वीआरएस देने के लिए अधिकारियों की खोजबीन करने का काम जारी है.
Indian Railways ट्रैफिक और पावर ब्‍लॉक के चलते रेलवे ने कई ट्रेनें रद कर दी हैं। जब‍कि कुछ रेलगाड़यिों के मार्ग परिवर्तित किए गए हैं। इस दौरान रांची और खड़गपुर रेल मंडल की कई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। रांची हावड़ा एक्‍सप्रेस ट्रेन पर भी पावर ब्‍लॉक का असर पड़ेगा।

रांची, जासं। Indian Railways खड़गपुर रेल मंडल में ट्रैफिक व पावर ब्लॉक से ट्रेन सेवा प्रभावित हो सकती है। दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर मंडल अंतर्गत खड़गपुर स्टेशन पर नॉन इंटरलाकिंग कार्य के लिए ट्रैफिक तथा पावर ब्लॉक किया जाएगा। इस वजह से रांची
...
more...
रेल मंडल की कई ट्रेन का परिचालन बाधित रहेगा। बता दें कि ट्रेन संख्या 18627/18628 हावड़ा रांची हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन 22 मई को रद रहेगी। ट्रेन संख्या 18085/18086 खड़गपुर रांची खड़गपुर मेमू एक्सप्रेस ट्रेन भी 22 मई को रद रहेगी। वहीं ट्रेन संख्या 18616 हटिया हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन 21 मई को अपने निर्धारित मार्ग चांडिल टाटानगर खड़गपुर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग राजाबेड़ा धनबाद आसनसोल दुर्गापुर होकर चलेगी।


तपस्विनी एक्सप्रेस ट्रेन में स्थाई रूप से कोच संख्या में वृद्धि

पुरी हटिया पुरी तपस्विनी एक्सप्रेस ट्रेन में स्थाई रूप से कोच संख्या में वृद्धि की गई है। यात्रियों की सुविधा के लिए पुरी हटिया पुरी तपस्विनी एक्सप्रेस ट्रेन में स्थाई रूप से कोच संख्या मे वृद्धि की गई है। ट्रेन संख्या 18452 पुरी हटिया तपस्विनी एक्सप्रेस ट्रेन में 16 मई से स्थाई रूप से वातानुकूलित 03- टियर का 01 अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा।

ट्रेन संख्या 18451 हटिया पुरी तपस्विनी एक्सप्रेस ट्रेन में 17 मई से स्थाई रूप से वातानुकूलित 03- टियर का 01 अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। स्थाई रूप से कोच संख्या मे वृद्धि के बाद इन ट्रेनों में जनरेटर यान का 01 कोच, एसएलआरडी का 01 कोच, सामान्य श्रेणी के 04 कोच, द्वितीय श्रेणी स्लीपर क्लास के 08 कोच, वातानुकूलित 3- टियर के 05 कोच, वातानुकूलित 2- टियर के 02 कोच एवं वातानुकूलित प्रथम श्रेणी का 01 कोच, कुल 22 कोच होंगे।
Page#    1163 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy