Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

शिव की जटाओं से बहती है शिव गंगा - Divyanshu

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Thu May 19 17:24:15 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search

News Posts by AJ®

Page#    Showing 1 to 5 of 138 news entries  next>>
Covid-19 Protocol to Travel in Train: रेल यात्रा कर रहे लोगों को गृह मंत्रालय, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय और राज्य सरकारों द्वारा समय-समय पर जारी प्रोटोकॉल/निर्देशों का पालन करना होगा। कोविड की पहले की लहरों के दौरान ट्रेन में यात्रा करने पर मास्क अनिवार्य था। हालांकि, जब देश में कोरोना के मामले कम हुए, तो यात्रा के दौरान मास्क की अनिवार्यता को खत्म कर दिया गया था।
May 04 (13:09) बिहार: ट्रेन रोककर शराब पीने गया लोको पायलट, पकड़ में आया तो बोला, मैं नहीं लाया कोई ट्रेन (www.thelallantop.com)
ECR/East Central
0 Followers
5849 views

News Entry# 485114  Blog Entry# 5333459   
  Past Edits
May 04 2022 (13:09)
Station Tag: Hasanpur Road/HPO added by AJ®/737839

May 04 2022 (13:09)
Train Tag: Samastipur - Saharsa MEMU Special/05278 added by AJ®/737839
एक बार ट्रेन ड्राइवर की गाड़ी रोक कर पकोड़े खरीदने का वीडिया काफी वायरल हुआ था. फिर ट्रेन रोककर चाय या पानी लेने के मामले तो कई बार खबरों में आए हैं. लेकिन, बिहार के समस्तीपुर में एक ट्रेन ड्राइवर (Samastipur Train Driver) इससे एक कदम आगे निकल गया. पहले तो स्टेशन पर गाड़ी खड़ी कर शराब पीने गया और बाद में इस बात को कबूल भी नहीं कर रहा कि वो कोई ट्रेन चलाकर लाया है.
जिस बिहार में नीतीश कुमार के शासनकाल से ही शराबबंदी है, वहां के नशे में धुत्त ड्राइवर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इंडिया टुडे से जुड़े जहांगीर आलम की रिपोर्ट के मुताबिक, सहायक ड्राइवर की इस हरकत के कारण
...
more...
एक घंटे तक स्टेशन पर ट्रेन खड़ी रही. बाद में ट्रेन में ही मौजूद एक दूसरे ड्राइवर ने स्टेशन मास्टर से इजाजत लेकर ट्रेन आगे बढ़ाई. नशे में धुत्त इस ड्राइवर के हंगामे के बाद जीआरपी पुलिस ने ड्राइवर में गिरफ्तार किया. वहीं, डीआरएम ने भी घटना में जांच के आदेश दिए.
मामला समस्तीपुर रेलमंडल के हसनपुर स्टेशन से सामने आया है. ट्रेन नंबर 05278 समस्तीपुर से सहरसा पैसेंजर ट्रेन जब हसनपुर स्टेशन पहुंची थी तो उसे राजधानी एक्सप्रेस से क्रॉसिंग होने की वजह से कुछ देर रोका गया. इसी बीच ट्रेन का सहायक लोको पायलट (ALP) करणवीर यादव ट्रेन के इंजन से गायब हो गया. जब राजधानी एक्सप्रेस गुजर गई तो पैसेंजर ट्रेन को सिग्नल दिया गया, लेकिन ट्रेन काफी देर तक चली नहीं.
इसके बाद सहायक स्टेशन मास्टर ने वॉकी टॉकी से ट्रेन के नहीं चलने का कारण पूछा तब ट्रेन के ड्राइवर के गायब होने की बात सामने आई. इधर, एक घंटे से अधिक समय तक ट्रेन के स्टेशन पर खड़े रहने के बाद परेशान यात्रियों ने भी हंगामा शुरू कर दिया. सहायक लोको पायलट की खोजबीन शुरू हुई. लेकिन काफी देर तक वह नहीं मिला.
है ना बिहार गजब का।
समस्तीपुर में घंटो ट्रैक पर ट्रैन छोड़ कर लोको पायलट शराब पीने चला गया,इधर यात्री और रेलवे डिपार्टमेंट परेशान।जब मिला तो पायलट तो इस हालत में। pic.twitter.com/gGt42ejKLn
— Mukesh singh (@Mukesh_Journo) May 3, 2022
बाद में जीआरपी पुलिस ने उसे बाजार में नशे की हालत पकड़ा. ड्राइवर नशे में इतना धुत्त था कि वो ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था. तलाशी लेने पर उसके पास से आधी भरी शराब की बोतल भी बरामद हुई. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. ड्राइवर से पुलिस की पूछताछ का भी वीडियो सामने आया है, जिसमें वो अपना नाम बता पा रहा है, लेकिन ये मानने से इनकार कर रहा है कि उसने शराब पी है, और वो कोई ट्रेन चलाकर आया है.
इस घटना के बाद समस्तीपुर रेलमंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने जांच के आदेश दे दिए है. जांच रिपोर्ट आने के आधार पर उक्त सहायक लोको पायलट पर सख्त कार्रवाई के भी संकेत दिए है.
वीडियो- आगरा: चामुंडा मंदिर की वजह से सुपरफास्ट ट्रेन नहीं दौड़ पाएगी? रेलवे ने क्या कहा?
Related Articles:
Post navigation
टॉप खबर
पेट्रोल के दाम घटाने की मांग कर रहे विपक्षी राज्यों को पीएम मोदी ने नवंबर याद दिला दिया
मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग में पीएम मोदी ने नाम ले-लेकर सुनाया.
धार्मिक जुलूस की अनुमति की प्रक्रिया जान लो, जहांगीरपुरी हिंसा की वजह समझ आ जाएगी
जानकारों ने जहांगीरपुरी में निकले जुलूस पर सवाल उठाए हैं.
लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे का सेनाध्यक्ष बनना खास क्यों है?
मौजूदा आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे के रिटायर्ड होने पर पदभार संभालेंगे.
LIC का IPO: सरकार अब जो करने जा रही है उससे छोटे निवेशकों को फायदा है
LIC के IPO में बहुत कुछ बदलने जा रहा है. अगले हफ्ते आ सकता है अपडेटेड प्रॉस्पेक्टस.
RBI की इस पहल से सभी एटीएम से बिना कार्ड कैश निकलेगा!
अभी ये सुविधा कुछ ही बैंको तक सीमित है.
'शराबी' खिलाड़ी की जानलेवा हरकत की वजह से मरते-मरते बचे थे युजवेंद्र चहल, अब किया खुलासा
2013 की बात है जब चहल मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेलते थे.
आकार पटेल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने वाली CBI अब उनसे माफी मांगेगी
कोर्ट ने आकार पटेल को बड़ी राहत दी है.
भारत में कोरोना के XE Variant का पहला केस मिलने के दावे पर सरकार ने क्या कहा?
ये वेरिएंट कितना खतरनाक है, ये भी जान लें.
लल्लनटॉप अड्डा: 9 अप्रैल को मचने वाले धमाल का पूरा शेड्यूल पढ़ लो!
हंसी होगी, संगीत होगा और होंगे सौरभ द्विवेदी!
ED ने किन मामलों में सत्येंद्र जैन और संजय राउत के परिवारों की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की है?
कार्रवाई पर संजय राउत भड़क गए हैं.
Apr 22 (07:10) Indian Railways: अंग्रेजों के समय से चली आ रही व्‍यवस्‍था रेलवे ने बदली, बौखलाए गार्ड और चालक बोले- कभी भी हो सकता है हादसा (www.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
37676 views

News Entry# 483892  Blog Entry# 5316446   
  Past Edits
Apr 22 2022 (07:10)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by AJ®/737839

Apr 22 2022 (07:10)
Station Tag: Netaji SC Bose Junction Gomoh/GMO added by AJ®/737839

Apr 22 2022 (07:10)
Train Tag: Gwalior - Howrah Chambal Express/12176 added by AJ®/737839

Apr 22 2022 (07:10)
Train Tag: Howrah - Gwalior Chambal Express/12175 added by AJ®/737839

Apr 22 2022 (07:10)
Train Tag: Shipra Express/22912 added by AJ®/737839

Apr 22 2022 (07:10)
Train Tag: Shipra Express/22911 added by AJ®/737839

Apr 22 2022 (07:10)
Train Tag: Netaji Express/12312 added by AJ®/737839

Apr 22 2022 (07:10)
Train Tag: Netaji Express/12311 added by AJ®/737839
हावड़ा से इंदौर जाने वाली शिप्रा एक्सप्रेस चंबल एक्सप्रेस नेताजी एक्सप्रेस समेत 10 ट्रेनों में अब धनबाद के गार्ड और ड्राइवर काम करेंगे। रेलवे ने दशकों पुरानी व्यवस्था में बदलाव करने का आदेश जारी कर दिया है। पहले इन ट्रेनों में चालक और गार्ड दोनों ही गोमो से बदलते थे।
जागरण संवाददाता, धनबाद/गोमो बाजार: हावड़ा से चलकर इंदौर जाने वाली शिप्रा एक्सप्रेस, चंबल एक्सप्रेस, नेताजी एक्सप्रेस समेत 10 ट्रेनों में अब धनबाद के गार्ड और ड्राइवर काम करेंगे। रेलवे ने दशकों पुरानी व्यवस्था में बदलाव करने का आदेश जारी कर दिया है। पहले इन ट्रेनों में चालक और गार्ड दोनों ही गोमो से बदलते थे। अब गोमो के बदले धनबाद के चालक और गार्ड इन ट्रेनों को ले जाएंगे और ले
...
more...
कर लौटेंगे। Dhanbad Crime: पुरानी रंजिश में शादी समारोह में टकराए दो गुट, कई राउंड फायरिंग, बम भी फोड़े, देर रात जाम कर दी सड़क यह भी पढ़ें रेलवे का आदेश जारी होते ही गोमो के रनिंग कर्मचारियों में काफी आक्रोश है। उन्होंने इसका विरोध शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि रेलवे के इस निर्णय से गोमो के गार्ड और चालक को नुकसान होगा ही, रेलवे को भी आर्थिक नुकसान होगा। निर्णय में बदलाव के लिए गोमो के चालक और गार्ड ने पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक को मांग पत्र भी भेजा है। जब से नेताजी पेशावर के लिए निकले, तब से कर रहे गोमो के गार्ड और चालक ड्यूटी: गोमो के गार्ड और चालकों का कहना है कि जिस कालका मेल (अब नेताजी एक्सप्रेस) से नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमो से पेशावर के लिए निकले थे। उस ट्रेन में अंग्रेजों के जमाने से ही गोमो के गार्ड और चालक ड्यूटी करते हैं। गोमो के चालक और गार्ड के लिए यह गौरव का विषय है कि उन्हें कालका मेल जैसी ट्रेन को चलाने का अवसर मिलता है, पर इतने दशक बाद रेलवे उनसे यह अधिकार छीनना चाहती है। Dhanbad Weather: आज तेज आंधी के साथ बारिश के संकेत, बिजली गिरने का भी खतरा, विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट यह भी पढ़ें कालका के साथ-साथ कई दूसरी ट्रेनों में भी गोमो के बदले धनबाद से गार्ड और चालकों को जिम्मेदारी दी जा रही है, जो गोमो के कर्मचारियों के साथ अन्याय है। उनका आरोप है कि कुछ लोग धनबाद में पोस्टिंग और अन्य लाभ के लिए गोमो के गार्ड और चालकों के साथ ऐसा करा रहे हैं। इससे गोमो के गार्ड और चालक तनावग्रस्त हो चुके हैं और भविष्य में इस वजह से सिग्नल की अनदेखी की घटना हो सकती है। इन ट्रेनों में अब चालक-गार्ड धनबाद के होंगे गोविंदपुर के सिटी फ्यूल्स पंप में फिर फायरिंग, कर्मी जख्मी यह भी पढ़ें 12311 हावड़ा-कालका नेताजी एक्सप्रेस 12312 कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस 22912 हावड़ा-इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस 22911 इंदौर-हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस 12175 हावड़ा-ग्वालियर चंबल एक्सप्रेस 12176 ग्वालियर-हावड़ा चंबल एक्सप्रेस 12177 हावड़ा-मथुरा चंबल एक्सप्रेस 12178 मथुरा - हावड़ा चंबल एक्सप्रेस 20975 हावड़ा-आगरा कैंट चंबल एक्सप्रेस 20976 आगरा कैंट - हावड़ा चंबल एक्सप्रेस Edited By: Deepak Kumar Pandey
जागरण संवाददाता, धनबाद/गोमो बाजार: हावड़ा से चलकर इंदौर जाने वाली शिप्रा एक्सप्रेस, चंबल एक्सप्रेस, नेताजी एक्सप्रेस समेत 10 ट्रेनों में अब धनबाद के गार्ड और ड्राइवर काम करेंगे। रेलवे ने दशकों पुरानी व्यवस्था में बदलाव करने का आदेश जारी कर दिया है। पहले इन ट्रेनों में चालक और गार्ड दोनों ही गोमो से बदलते थे। अब गोमो के बदले धनबाद के चालक और गार्ड इन ट्रेनों को ले जाएंगे और ले कर लौटेंगे।

रेलवे का आदेश जारी होते ही गोमो के रनिंग कर्मचारियों में काफी आक्रोश है। उन्होंने इसका विरोध शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि रेलवे के इस निर्णय से गोमो के गार्ड और चालक को नुकसान होगा ही, रेलवे को भी आर्थिक नुकसान होगा। निर्णय में बदलाव के लिए गोमो के चालक और गार्ड ने पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक को मांग पत्र भी भेजा है।
जब से नेताजी पेशावर के लिए निकले, तब से कर रहे गोमो के गार्ड और चालक ड्यूटी: गोमो के गार्ड और चालकों का कहना है कि जिस कालका मेल (अब नेताजी एक्सप्रेस) से नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमो से पेशावर के लिए निकले थे। उस ट्रेन में अंग्रेजों के जमाने से ही गोमो के गार्ड और चालक ड्यूटी करते हैं। गोमो के चालक और गार्ड के लिए यह गौरव का विषय है कि उन्हें कालका मेल जैसी ट्रेन को चलाने का अवसर मिलता है, पर इतने दशक बाद रेलवे उनसे यह अधिकार छीनना चाहती है।

कालका के साथ-साथ कई दूसरी ट्रेनों में भी गोमो के बदले धनबाद से गार्ड और चालकों को जिम्मेदारी दी जा रही है, जो गोमो के कर्मचारियों के साथ अन्याय है। उनका आरोप है कि कुछ लोग धनबाद में पोस्टिंग और अन्य लाभ के लिए गोमो के गार्ड और चालकों के साथ ऐसा करा रहे हैं। इससे गोमो के गार्ड और चालक तनावग्रस्त हो चुके हैं और भविष्य में इस वजह से सिग्नल की अनदेखी की घटना हो सकती है।
इन ट्रेनों में अब चालक-गार्ड धनबाद के होंगे

12311 हावड़ा-कालका नेताजी एक्सप्रेस
12312 कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस
22912 हावड़ा-इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस
22911 इंदौर-हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस
12175 हावड़ा-ग्वालियर चंबल एक्सप्रेस
12176 ग्वालियर-हावड़ा चंबल एक्सप्रेस
12177 हावड़ा-मथुरा चंबल एक्सप्रेस
12178 मथुरा - हावड़ा चंबल एक्सप्रेस
20975 हावड़ा-आगरा कैंट चंबल एक्सप्रेस
20976 आगरा कैंट - हावड़ा चंबल एक्सप्रेस
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.
Total Vaccination:1,86,72,15,865
Active:12,398
Death:5,22,006

11 Posts

21838 views
Apr 23 (08:41)
Ban all chinese mobiles
Sagnikdhn25~   1691 blog posts
Re# 5316446-12            Tags   Past Edits
2 compliments
Agree sahi kaha 😂👌
20-30 kms ke liye hadsa ho jayega.
saala bakchodi ka vi seema hoti hai.

23088 views
Apr 23 (10:09)
AJ®
amit1407^~   15644 blog posts
Re# 5316446-13            Tags   Past Edits
wahi to hum bhi bol rahe.. DHN crew dega to hadsa ho sakta hai.. matlab kuch bhi

21989 views
Apr 23 (10:49)
Aditya Nandan
ady_rajat~   1779 blog posts
Re# 5316446-14            Tags   Past Edits
Haan Crew Change to Dhanbad mein hi hota hai but, mera question Crew Lobby Booking Point ko leke tha. Dhanbad mein bhi Crew Booking Point hai aisi jaankari nahi thi mujhe. BTW, DC lines par bhi jo trains jaati hai DHN se, unn sabka bhi to Crew Change DHN mein hi hota hai.

19982 views
Apr 23 (11:57)
Ban all chinese mobiles
Sagnikdhn25~   1691 blog posts
Re# 5316446-15            Tags   Past Edits
platform 1 me hai

19339 views
Apr 23 (12:23)
ranjitg370~   502 blog posts
Re# 5316446-16            Tags   Past Edits
Koi bhi govt ho yeh karmachari log woh govt par dabaav daalne ke liye yeh sab karte hai. agar inki demand nahi maanenge to rail haadsaa kara denge baadmein saare news reporters govt ko blame karega. Yeh karmachari bolenge hamari demand ko puuri nahi kiya dekh liya humne bola tha hogaya rail haadsaa mar gaye itne saare log govt istefa do.
Mar 27 (17:31) आरा: मगध एक्सप्रेस से 55 लाख गायब करने वाले आरपीएफ के दो जवान गिरफ्तार, कारोबारी ने रेलवे को किया ट्वीट, दिल्ली में मामला दर्ज (www.livehindustan.com)
0 Followers
25724 views

News Entry# 481579  Blog Entry# 5255072   
  Past Edits
Mar 27 2022 (17:32)
Station Tag: Buxar/BXR added by AJ®/737839

Mar 27 2022 (17:32)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by AJ®/737839

Mar 27 2022 (17:32)
Train Tag: Magadh Express/20802 added by AJ®/737839

Mar 27 2022 (17:32)
Train Tag: Magadh Express/20801 added by AJ®/737839
मगध एक्सप्रेस में चंडीगढ़ के एक कारोबारी के 55 लाख रुपये गायब करने के मामले में जीआरपी ने आरा आरपीएफ पोस्ट के दो जवानों को गिरफ्तार कर लिया है। बक्सर जीआरपी ने रुपये गायब करने वालों का महज दस हजार रुपये के लालच में सहयोग करने के आरोप में इन जवानों को शनिवार को आरा से पकड़ा और फिर लेकर बक्सर चली गई। इनमें आरा आरपीएफ में पोस्टेड प्रेम कुमार व कामेंद्र कुमार शामिल हैं।
मालूम हो कि चंडीगढ़ निवासी पारस पोपलानी इसी माह पटना में जमीन खरीदने आये थे। इसके लिए पटना के जमीन कारोबारी को 55 लाख रुपये दिये थे। हालांकि जमीन पसंद नहीं आने पर उन्होंने अपने रुपये मांग लिये। जमीन कारोबारी ने एक बैग में 55 लाख रुपये
...
more...
दे दिये और पहुंचाने का जिम्मा जितेंद्र कुमार को सौंपा। इसके बाद बीते नौ मार्च को पारस पोपलानी, उनके दो साथी और जितेंद्र कुमार का टिकट मगध एक्सप्रेस के एसी बोगी बी-2 कराया गया। 
पटना से खुली ट्रेन जैसे ही बक्सर स्टेशन पर रुकी तो दो जवान आए और जीतेंद्र कुमार रुपये से भरा बैग लेकर चले गये। जवानों के डर से व्यापारी पारस पोपलानी चुप रहे। दूसरे कारोबारी ने रेलवे को ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी। फिर पीड़ित ने दिल्ली पहुंच जीआरपी में लिखित आवेदन दिया। दिल्ली जीआरपी से आवेदन आने के बाद बक्सर जीआरपी ने मामला दर्ज किया और पूरे मामले की छानबीन शुरू की। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपित जीतेंद्र कुमार को पटना से पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।  

Rail News
25217 views
Mar 27 (17:36)
Rang De Basanti^   50113 blog posts
Re# 5255072-1            Tags   Past Edits
Carrying 55 Lakhs cash is illegal too....how is so much cash transaction being done?
Mar 24 (16:14) ट्रेन से करने जा रहे सफर? Google Maps पर ऐसे चेक करें Train Live Status (navbharattimes.indiatimes.com)
0 Followers
6334 views

News Entry# 481289  Blog Entry# 5252134   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Live Train Running Status: आप भी अगर ट्रेन में सफर करने जा रहे हैं तो आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप Google Maps पर ट्रेन का रनिंग स्टेटस या कह लीजिए लाइ स्टेटस जान सकते हैं।
Page#    138 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy