Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Everyone is a gangster (Rajdhani, Shatabdi, Tejas) until the real Gangsta (Vande Bharat) walks in 😂 - Mushfique Khalid

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Jan 27 08:54:32 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search
Page#    447639 news entries  next>>
झारखंड के गिरिडीह में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक में ब्लास्ट किया है. धनबाद रेलवे डिवीजन के पास चिचाकी और कर्माबाद रेलवे स्टेशन में तेज धमाका हुआ है. ब्लास्ट के कारण हावड़ा-गया-दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनों के परिचालन को भी बंद कर दिया है.
‍Blast in Railway Track: झारखंड के गिरिडीह में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक में ब्लास्ट कर दिया है. नक्सलियों ने धनबाद रेलवे डिवीजन के पास चिचाकी और कर्माबाद रेलवे स्टेशन में धमाका किया है. आजतक न्यूज पर आयी खबर के मुताबिक धमाके की सूचना मिलने के बाद कई ट्रेनों के परिचालन को रोक दिया गया. ब्लास्ट के कारण हावड़ा-गया-दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनों के परिचालन को भी बंद कर दिया है.
ब्लास्ट
...
more...
के बाद रेलवे की ओर से एहतियातन इस रुट से गुजरने वाली कई ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है. वहीं, कई ट्रेनों के आवागमन को नियंत्रित किया गया है.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबित बुधवार देर रात इस लाइन में ब्लास्ट हुआ. हालांकि, जो जानकारी मिली है उसके अनुसार हादसे में रेलवे ट्रैन को कोई खास नुक्सान नहीं पहुंचा है, लेकिन सुरक्षा के लिहाज के कई ट्रेनों का परिचालन इस रुट से रोक दिया गया है.

Rail News
84 views
Today (08:48)
jigyasusingh47
JigyasuSinghRF^~   11677 blog posts
Re# 5200882-1            Tags   Past Edits
12302/12314 running via PNBE due to maoist attack tracks !!
Today (08:04) धनबाद-नई दिल्ली रूट पर कब सामान्य होगा रेल परिचालन, पढ़ें-ईसीआर डीआरएम का ट्वीट (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
768 views

News Entry# 475856  Blog Entry# 5200880   
  Past Edits
Jan 27 2022 (08:05)
Station Tag: Pt. DD Upadhyaya Junction (Mughalsarai)/DDU added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 27 2022 (08:04)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
RRB NTPC result row आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा परिणाम विवाद को लेकर बिहार में आंदोलन का असर झारखंड की रेल सेवा पर भी पड़ा है। परीक्षार्थियों ने बुधवार को गया में रेलवे को निशाना बनाया। इससे धनबाद-गया-पंडित दीन दयाल उपाध्याय मुगलसराय के बीच रेलवे रेल परिचालन बाधित हुआ।
जागरण संवाददाता, धनबाद। RRB-NTPC Exam Result Row रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा-2021 में कथित धांधली को लेकर आक्रोशित छात्रों ने बुधवार को बिहार के गया रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। दो बार ट्रेन की बोगियों में आग लगा दी। पहले एक बोगी में आग लगाई गई, कुछ घंटे बाद तीन और बोगियों को आग के हवाले कर दिया गया। धनबाद रेल मंडल के गुरपा में भी रेल परिचालन बाधित किया गया। इस हावड़ा-धनबाद-गया-नई दिल्ली रेल
...
more...
रूट पर धनबाद से गया के बीच 7 घंटे तक रेल सेवा बाधित रही। कई ट्रेनों को रद किया गया। इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। 
pic.twitter.com/yNIOIxlNIq
एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का परिचालन रद
हिंसा और आगजनी के कारण पटना से गया के बीच एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को रद किया गया। धनबाद-गया इंटरसिटी एक्सप्रेस का भी परिचालन नहीं हुआ। आंदोलन के कारण लंबी दूरी की आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें घंटों लेट से चली। ट्रेनों का अस्त-व्यस्त परिचालन के कारण यात्री काफी परेशान रहे। देर शाम सात बजे के बाद रेल परिचालन सामान्य हुआ। इसकी जानकारी पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल ने ट्वीट कर दी। 
#WATCH | Students protesting against alleged irregularities in a railway exam set a train on fire in Gaya, Bihar earlier today
"Railway tracks were also damaged which are being repaired. Senior officers from Railways have reached the spot," said SSP Aditya Kumar pic.twitter.com/7lVkedvmKm
विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं नई-दिल्ली-हावड़ा रूट की ट्रेनें
छात्रों के आंदोलन के कारण गया जंक्शन से होकर चलने हावड़ा-धनबाद-नई दिल्ली रूट की ट्रेनें प्रभावित हुई। पुरुषोत्तम एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेने विभिन्न स्टेशनों पर घंटों रुकी रहीं। हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस कोडरमा स्टेशन पर करीब रुकी रही। अप पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पहाड़पुर स्टेशन पर सात घंटे रुकी रही। डाउन पुरुषोत्तम एक्सप्रेस अनुग्रह नारायण रोड स्टेशन पर, हमसफर एक्सप्रेस सासाराम स्टेशन पर, श्रमजीवी एक्सप्रेस गया जंक्शन पर, हटिया-पूर्णिया कोर्ट बंधुआ स्टेशन पर, आसनसोल-वाराणसी एक्सप्रेस गुरपा स्टेशन पर घण्टो रुकी रही।
पटना के कोचिंग संस्थानों पर आंदोलन भड़काने का आरोप
आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में कथित धांधली को लेकर आंदोलन भड़काने के पीछे पटना के कोचिंग संस्थानों का हाथ बताया जा रहा है। इसमें खान सर का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है। अनोखे अंदाज में पढ़ाने को लेकर पटना  में खान सर (Khan Sir) मशहूर हैं। हालांकि खान सर ने आरोपों से इन्कार किया है।
Today (08:03) नक्सलियों ने धनबाद रेल डिवीजन में ट्रैक उड़ाया, हावड़ा-नई दिल्ली रेल रूट पर परिचालन बाधित (m.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
844 views

News Entry# 475855  Blog Entry# 5200879   
  Past Edits
Jan 27 2022 (08:03)
Station Tag: Chichaki/CCK added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 27 2022 (08:03)
Station Tag: Karmabad/KRMB added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 27 2022 (08:03)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
झारखंड-बिहार बंद के दाैरान नक्सलियों ने धनबाद रेल मंडल के चिचाकी और करमाबाद रेलवे स्टेशनों के बीच ट्रैक को निशाना बनाया है। विस्फोट कर ट्रैक को उड़ा दिया। इससे धनबाद और गया के बीच ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया।
संवाद सूत्र, गोमो बाजार। झारखंड-बिहार बंद के दाैरान नक्सलियों ने रेलवे को निशाना बनाया है। धनबाद रेल मंडल के चिचाकी और कर्माबाद रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक पर बम विस्फोट किया। इससे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। विस्फोट के बाद रेलवे ने तुंरत धनबाद और गया के बीच रेल परिचालन रोक दिया। यह घटना रात करीब डेढ़ बजे घटी। संयोग से जानमान का नुकासन नहीं हुआ। विस्फोट की चपेट में ट्रेन के आने से नुकसान हो सकता था।
रेलवे
...
more...
पहले से अलर्ट मोड में
नक्सलियों के बंद के कारण रेलवे अलर्ट मोड में है। गति को नियंत्रित कर ट्रेनों का परिचालन करने का निर्देश दिया गया था। इसके साथ ही विशेष सतर्कता बरती जा रही थी। शायद यही कारण है कि विस्फोट से ट्रेन को नुकसान नहीं हुआ। 
प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में झारखंड-बिहार बंद
नक्सलियों ने 27 जनवरी को झारखंड-बिहार का आह्वन किया है। यह बंद भाकपा पोलित ब्यूरो सदस्य प्रशांत बोस और उनकी नक्सली प्रत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में बुलाई गई है। इसी दाैरान नक्सलियों ने चिचाकी और कर्माबाद के बीच विस्फोट किया। 
प्रतिरोध दिवस में भी नक्सलियों ने की हिंसा
प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी का विरोध और जेल में इलाज की मांग को लेकर नक्सलियों ने झारखंड-बिहार बंद से पहले 21 से 26 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस मनाया। इस दाैरान भी हिंसा किया। गिरिडीह जिले में मोबाइल टावर और पुल को उड़ाया था।
Jan 14 (19:41) खजुराहो से ललितपुर रूट पर जल्द इलेक्ट्रिक से दौड़ेंगी ट्रेन (www.amarujala.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
24741 views

News Entry# 474849  Blog Entry# 5190321   
  Past Edits
Jan 14 2022 (19:41)
Station Tag: Lalitpur Junction/LAR added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Jan 14 2022 (19:41)
Station Tag: Khargapur/KHGP added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Jan 14 2022 (19:41)
Station Tag: Mahoba Junction/MBA added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Jan 14 2022 (19:41)
Station Tag: Tikamgarh/TKMG added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Jan 14 2022 (19:41)
Station Tag: Maharaja Chhatrasal Station Chhatarpur/MCSC added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092

Jan 14 2022 (19:41)
Station Tag: Khajuraho/KURJ added by Bundelkhand Expressway The Game Changer/2083092
छतरपुर। खजुराहो जल्द ही खजुराहो-ललितपुर रूट पर चलने वाली ट्रेनें इलेक्ट्रिक से दौड़ेंगी। इलेक्ट्रिक लाइन के लिए पोल खड़े हो गए हैं। लाइन बिछाने का काम शुरू हो गया है। जून तक इलेक्ट्रिक लाइन बिछाने का काम पूरा हो जाएगा औरविज्ञापनइस रूट से ट्रेनें इलेक्ट्रिक से दौड़ेंगी। इलेक्ट्रिक लाइन चालू होने से अब इस रूट पर रेल का सफर काफी आसान हो जाएगा। रेलवे विभाग द्वारा खजुराहो से छतरपुर, खरगापुर, टीकमगढ़, ललितपुर तक इलेक्ट्रिक लाइन की शुरू कर दी गई है। इस रूट पररेलवे ट्रैक पर इलेक्ट्रिक पोल भी खड़े किए जा चुके हैं। रेलवे झांसी मंडल के पीआरओ मनोज सिंह ने बताया कि खजुराहो, महोबा, झांसी लाइन को इलेक्ट्रीफाइड किया जा चुका है।वर्तमान में केवल खजुराहो-ललितपुर रेल खंड ही ऐसा है जो इलेक्ट्रिफाइड नहीं है। इस रेल खंड को भी इलेक्ट्रिफाइड किया जा रहा है। इसके लिए पोल खड़े किए जा चुके हैं। छतरपुर राजनगर के आगे तक पोल खड़े...
more...
हो चुके हैं। काम तेजी से चल रहा है। उम्मीद है कि जून तक इलेक्ट्रिक लाइन बिछाने का काम पूरा हो जाएगा।लाइन इलेक्ट्रिफाइड होने के बाद खजुराहो, छतरपुर के लिए लंबे रूट की नई ट्रेनें भी शुरू होंगी। ट्रेनें बढ़ने से खजुराहो के पर्यटन व्यवसाय में भी रफ्तार आएगी। ट्रेनें खजुराहो से ललितपुर रेल खंड इलेक्ट्रिफाइड होने के बाद इस ट्रैक पर 70 की जगह अब 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेंगी। खजुराहो-ललितपुर का 190 किलोमीटर का सफर काफी आसान और आराम दायक हो जाएगा। खजुराहो आने वाले पर्यटकों के समय की बचत होगी।

Rail News
23315 views
Jan 14 (19:55)
ayushgurudev
AyushGurudev~   566 blog posts
Re# 5190321-1            Tags   Past Edits
June tak nahi ho payega electrification. Railway ne kudh apni deadline badha k december kar diya hai.

Jan 14 (20:07)
Bundelkhand Expressway The Game Changer
SPSingh^~   1864 blog posts
Re# 5190321-2            Tags   Past Edits
But bhai maine dekha hai ki Chhatarpur outer tak poles and brackets lag chuke hai. aage ka kaam bhi chal raha hai. Qki iss section me trains kam hai and ho sakta hai shayad jaldi ho jaye.

20317 views
Jan 14 (20:26)
ayushgurudev
AyushGurudev~   566 blog posts
Re# 5190321-3            Tags   Past Edits
Bro i hope you will be right but ye company bahut jada slow hai issi ne Mahoba-Khajuraho(64km) section ka electrification pure 1yr 10 month mai complete kiya hai....Now Khajuraho-Udaipura(134km) section hai or iska kaam Aug2021 se start hua hai isliye mujhe nhi lagta ye company june tak kaam pura kar skati hai.

20993 views
Jan 14 (20:30)
Bundelkhand Expressway The Game Changer
SPSingh^~   1864 blog posts
Re# 5190321-4            Tags   Past Edits
Let's see. We can hope only that this section should electrified ASAP.
बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण कम होते ही ट्रेनों में भीड़ भी बढ़ने लगी है। यात्री फिर से गंतव्य तक पहुंचने के लिए रिजर्वेशन कराने लगे हैं। यही वजह है कि कुछ ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची भी धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। ऐसी ही ट्रेनों का आकलन कर रेलवे उनमें अतिरिक्त कोच लगा रही है, ताकि सफर न अटके और वे आसानी से गंतव्य तक पहुंच सके।
इसी के तहत ही 20847/20848 दुर्ग - उधमपुर एक्सप्रेस ट्रेन में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा दी जा रही है। हालांकि यह सुविधा एक- एक फेरे के लिए दी जा रही है। लेकिन रेलवे का कहना है कि इस एक कोच के लगने से यात्री लाभान्वित होंगे। उन्हें कंफर्म मिलेगी। उधमपुर से यह
...
more...
ट्रेन 27 जनवरी को अतिरिक्त कोच के साथ रवाना होगी। इसी तरह 22647/22648 कोरबा-कोचुवेली एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा दी जाएगी।
कोचुवेली से यह ट्रेन 31 जनवरी अतिरिक्त कोच के साथ ही रवाना होगी। मालूम हो कि यह दोनों महत्वपूर्ण ट्रेन हैं और हमेशा इनमें भीड़ रहती है। उधमपुर एक्सप्रेस में तो इतनी अधिक यात्री सफर करते हैं कि कई बार शौचालय के आसपास तक बैठकर यात्रा करना पड़ता है। इस ट्रेन के जरिए छत्तीसगढ़ से बड़ी संख्या में श्रमिक दूसरे राज्यों में पलायन करते हैं।
यह समस्या अभी की नहीं है। जब से इस ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ है यही स्थिति है। पलायन की जानकारी होते हुए भी संबंधित विभाग कभी इन्हें रोकने का प्रयास करता है। रेलवे को भी इससे कोई लेना- देना नहीं है। उन्हें तो जितने अधिक यात्री सफर करेंगे, उतना ही फायदा होगा।
Page#    447639 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy