Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

The sweetest sounds in the universe - "chai chai"

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Sat May 28 14:07:40 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search

News Posts by 😎😎BBS Raj 🚝 Purushottam Meri jaan😘😘❤ ❤

Page#    Showing 1 to 5 of 1813 news entries  next>>
UP Electricity Crisis इस भीषण गर्मी में देश के कई राज्यों में बिजली संकट गहरा गया है। इसका मुख्य कारण कोयले की अनुलब्धता बताई जा रही है। दरअसल बिजली उत्पादन के लिए कोयले की उपलब्धता जरूरत के अनुपात से काफी कम है। इस वजह से किल्लत हो रही है।



मुरादाबाद,
...
more...
जेएनएन। UP Electricity Crisis : इस भीषण गर्मी में देश के कई राज्यों में बिजली संकट गहरा गया है। इसका मुख्य कारण कोयले की अनुलब्धता बताई जा रही है। दरअसल बिजली उत्पादन के लिए कोयले की उपलब्धता जरूरत के अनुपात से काफी कम है। इस वजह से बिजली की किल्लत हो रही है।  कोयले की निर्बाध और समय पर डिलवरी सुनिश्चित करने के लिए उत्तर रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है। रेलवे ने 28 अप्रैल से अगले आदेश तक आठ पैसेंजर्स ट्रेनों को रद कर दिया है।



रेल प्रशासन ने बिजली आपूर्ति को बढ़ाने के लिए कोयले वाली मालगाड़ी चलाने की योजना बनायी है। गुरुवार से मुरादाबाद मंडल में चलने वाली आठ ट्रेनों को अगले आदेश तक निरस्त कर दिया है। कम समय में तापीय विद्युत गृह में कोयला पहुंचाने के लिए मालगाड़ी को नान स्टाॅॅप चलाने की योजना है। गर्मी बढ़ने के साथ बिजली की खपत बढ़ गयी है। तापीय विद्युत गृह में बिजली उत्पादन कम होने से बिजली संकट उत्पन्न होना शुरू हो गया है।



बिजली उत्पादन कम होने में कोयले की कमी मानी जा रही है। रेल मंत्रालय से तीव्र गति से कोयला तापीय विद्युत गृह तक पहुंचाने का अनुरोध किया गया है। इसको लेकर रेलवे बोर्ड ने बुधवार शाम को आदेश जारी किया है, जिसमें कहा है कि कुछ ट्रेनों का संचालन बंद करके अधिक से अधिक कोयले वाली मालगाड़ी को गंतव्य तक पहुंचाने का प्रयास करेंं। कोयले वाली मालगाड़ी को बीच रास्ते में न रोकेंं, नान स्टाॅॅप चलाने की व्यवस्था करेंं।



पंजाब के तापीय विद्युत गृह के लिए देश के विभिन्न स्थानों से कोयले की मालगाड़ी को मुरादाबाद रेल मंडल होकर चलाया जाता है। रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद उत्तर रेलवे ने मुरादाबाद में चलने वाली आठ ट्रेनों को अगले आदेश तक निरस्त कर दिया है। गुरुवार से अप व डाउन बरेली-प्रयाग एक्सप्रेस, अप व डाउन लखनऊ-मेरठ राज्यरानी एक्सप्रेस, अप व डाउन रोजा-बरेली पैसेंजर और अप व डाउन काठगोदाम-मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेन को अगले आदेश तक बंद कर दिया है।



इस आठ ट्रेनों के समय व चालक व गार्ड के द्वारा कोयला वाली मालगाड़ी का संचालन किया जाएगा। प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि कोयला वाली मालगाड़ी चलाने के लिए रेल मंडल में चलने वाली आठ ट्रेनों को गुरुवार से अगले आदेश तक निरस्त कर दिया है।

इन ट्रेनों को किया गया है निरस्त

- 14308 बरेली-प्रयागराज संगम- 28 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त



- 14307 प्रयागराज संगम- बरेली- 29 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त

- 22453 लखनऊ मेरठ- 28 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त

- 22454 मेरठ- लखनऊ-29 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त

- 04380 बरेली- रोजा- 28 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त

- 04379 रोजा- बरेली- 29 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त

- 05331- काठगोदाम-मुरादाबाद- 28 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त

- 05332- मुरादाबाद-काठगोदाम-29 अप्रैल से अगले आदेश तक निरस्त
Bareilly Dadar Express Drillment Case बरेली में दादर एक्सप्रेस ड्रिलमेंट के मामले में डीआरएम को जांच रिपोर्ट सौंप दी गई है। पूरे मामले में जांच टीम ने 11 कर्मचारियों के बयान दर्ज किए है। जिसके बाद अब मामले में रेलवे के अफसर आगे फैसला लेंगे।



बरेली,
...
more...
जेएनएन। Bareilly Dadar Express Drillment Case : शंटिंग के दौरान बीते शुक्रवार की रात दादर एक्सप्रेस के दो कोच यार्ड में बेपटरी हो गए थे। इस मामले में डीआरएम मुरादाबाद अजय नंदन ने जांच के निर्देश दिए थे। जिसके बाद गठित कमेटी ने दो दिन स्थलीय जांच के बाद 11 लोगों के बयान दर्ज कर रिपोर्ट तैयार करके डीआरएम को दी है। जिसके आधार पर अब डीआरएम के निर्देश पर दोषियों पर कार्रवाई होगी।



बता दें कि जांच के दौरान एक टीआइ ने पहले दिन एक कर्मचारी को निर्दोष बताते हुए आपत्ति दर्ज कराई थी। जिसकी जानकारी मुरादाबाद मंडल रेल प्रबंधक अजय नंदन ने तीन सदस्यीय टेक्निकल जांच टीम गठित की। जिसमें असिस्टेंट आपरेटिंग मैनेजर, असिस्टेंट मैकेनिकल इंजीनियर और असिस्टेंट सिग्नल एंड टेलीकाम इंजीनियर को जांच दी थी।

अधिकारियों ने घटना स्थल का मौका मुआयना करने के बाद दो दिन तक मामले की जांच के बाद 11 लोगों के बयान दर्ज किए। जिसके आधार पर तीन सदस्यीय रिपोर्ट डीआरएम को दी गई। जिसके आधार पर अब कार्रवाई होगी। बता दें कि जिस जगह पर हादसा हुआ वहां पर झाड़ियां थी। जिसके चलते ट्रैक नहीं दिख रहा था।



इसी दौरान कोच लाइन एंड स्टापर से जाकर टकरा गया था। घटना को छुपाने के लिए कर्मचारियों ने रातों-रात एक नया स्टापर रेल पटरियों का बना कर खड़ा कर दिया था। घटना रात 11.30 बजे हुई थी और सुबह तीन बजे तक अधिकारी घटना को छुपाने के लिए हर प्रयास में जुटे रहे। इस मामले में प्रथम दृष्टयता शंटिंग मास्टर समेत कई लोगों को दोषी माना जा रहा है। फिलहाल अभी अधिकारी मामले में केवल जांच होने की बात कह रहे हैं।
Apr 28 (12:25) यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें- अगले महीने से जनरल टिकट पर करें सफर, लखनऊ मेल सहित इन ट्रेनों में सुविधा (m.jagran.com)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
4977 views

News Entry# 484469  Blog Entry# 5327158   
  Past Edits
Apr 28 2022 (12:25)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by 😎😎BBS Raj 🚝 Purushottam Meri jaan😘😘❤ ❤/2086033
Stations:  Lucknow Charbagh NR/LKO  
अगले माह से लखनऊ मेल सहित कई ट्रेनों में जनरल टिकट पर सफर कर सकेंगे। उत्तर रेलवे कई ट्रेनों में सेकेंड सीटिंग क्लास का रिजर्वेशन समाप्त करने जा रहा। उत्तर रेलवे मुख्यालय ने कुछ ट्रेनों में जनरल क्लास के टिकट से सफर करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।
लखनऊ, जागरण संवाददाता। कोरोना के कारण लखनऊ मेल सहित कई ट्रेनों के जनरल क्लास के टिकट पर सफर की लगी रोक को रेलवे अगले महीने से हटाएगा। उत्तर रेलवे मुख्यालय ने अपनी कुछ ट्रेनों में यात्रियों को जनरल क्लास का टिकट लेकर सफर करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन ट्रेनों में उनकी निर्धारित तिथियों से जनरल क्लास के टिकट पर यात्रा हो सकेगी।
मार्च
...
more...
2020 में कोरोना में संपूर्ण लाक डाउन के कारण ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था। रेलवे ने मई 2020 में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की लेकिन उसमें जनरल क्लास में सेकेंड सीटिंग क्लास का रिजर्वेशन शुरू कर दिया। ऐसा जनरल कोच में अधिक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए किया गया था। रेलवे ने पिछले साल नवंबर में इंटरसिटी सहित कुछ ट्रेनों में सेकेंड सीटिंग क्लास की जगह जनरल कोच के टिकट पर यात्रा की सुविधा शुरू कर दी थी। हालांकि उन ट्रेनों में पहले से आरक्षण कराने वाले यात्रियों और जनरल टिकट लेकर सफर करने वाले यात्रियों के बीच नोंकझोक के भी कई मामले सामने आए।
इन ट्रेनों में कर सकेंगे जनरल टिकट पर सफर, ट्रेन नंबर, नाम व कब से शुरूआत

लखनऊ की कई ट्रेनों में यात्री जनरल क्लास का टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। उनकी ट्रेनों की तिथि तय हाे गई है। उत्तर रेलवे प्रशासन भी जनरल टिकट काउंटरों पर मौजूदा कर्मचारियों की संख्या बढ़ाएगा। - रेखा शर्मा, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, उत्तर रेलवे लखनऊ
Punjab Train Travel Alert लुधियाना से दूसरे राज्याें में शादियाें में जाने वाले यात्री बेहाल है। महीने भर की वेटिंग लंबी दूरी के साथ ही नहीं मिल रही। आने वाले कुछ और दिनों तक ऐसे ही हालात रहने के आसार हैं।



मनोज
...
more...
दुबे, लुधियाना। Punjab Train Travel Alert: पंजाब में यूपी-बिहार सहित दूसरे राज्याें में जाने वाले ट्रेन यात्रियाें काे सीट नहीं मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेनें पूरी तर फुल है। लाेगाें काे गांव जाने के लिए जरनल और स्लीपर टिकट मिलना भी मुश्किल हो गया है। इसके साथ ही रेलवे में शारीरिक दूरी के नियमाें काे भी दरकिनार किया जा रहा है। ट्रेन नंबर 15656 कटड़ा से बेतिया जाने वाली ट्रेन में मजदूरों को रेलवे टिकट कन्फर्म नहीं मिलने पर जमीन पर बैठकर यात्रा करनी पड़ी।



बता दे कि अप्रैल में लोग शादी-विवाह में जा चुके हैं। अब मई और जून में भी घर जाना है। कई रुटाें पर जाने वाली ट्रेनें हफ्ते में तीन दिन ही जाती है। ट्रेनों में शादियाें के सीजन में महीने भर की वेटिंग लंबी दूरी के साथ ही नहीं मिल रही। आने वाले कुछ और दिनों तक ऐसे ही हालात रहने के आसार हैं। जनरल कोच से लेकर स्लीपर, थर्ड एसी वाली बोगी में भी लंबी वेटिंग सूची है, जिसका असर लोगों पर पड़ रहा है। बता दें कि तकरीबन दर्जनभर गाड़ियों की आवाजाही ब्यावरा रेलवे स्टेशन से हैं लेकिन सभी यात्रियों को आने-जाने में परेशानी हो रही है।





टिकट के अभाव में बैरंग लौट रहे कई यात्री

कई यात्री टिकट के अभाव में बैरंग भी लौट रहे हैं। लुधियाना ढंडारी रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर अन्य किसी भी साप्ताहिक या लंबी दूरी की गाड़ी का टिकट नहीं मिल पाता। ऐसे में 43 डिग्री तापमान में स्टेशन पहुंचने वाले ऐसे कई यात्री यहां से बैरंग ही लौट जाते हैं। हालांकि रेलवे ने सभी में जनरल टिकट देने का नियम पिछले माह लागू किया था। लेकिन उसमें 120 दिन की समयावधि दी गई थी जो कि जुलाई माह में पूरी होगी। इससे पहले सभी गाड़ियों में लोकल टिकट मिलना बड़ी चुनौती है।



2 महीने पहले लिये थे टिकट

ट्रेन नंबर 15656 कटड़ा से बेतिया जाने वाले निखिल दुबे, खलील मियां, आजाद आलम, सुरेंद्र कुमार, सोनू कुमार, गीता देवी, जम्मू मियां व जोगिंदर कुमार आदि ने बताया कि पिछले दो महीने पहले वेटिंग लिया गया था। कि सीट मिल जाएगा। पर परिवार के साथ यात्रा करने में काफी परेशानी हो रही है। कोई टिकट कन्फर्म नहीं हुआ। ट्रेन में पूरी बोगियों में लोग नीचे बैठकर यात्रा कर रहे है।
Apr 28 (09:44) तीसरी रेलवे लाइन के चलते ३० घंटे तक हाईवे रहेगा डायवर्ट (www.amarujala.com)
Other News
NCR/North Central
0 Followers
4275 views

News Entry# 484456  Blog Entry# 5327042   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
मथुरा। तीसरी रेलवे लाइन का काम बाद रेलवे स्टेशन पर किया जा रहा है। ३० घंटे तक रेलवे के इंजीनियरों की टीम द्वारा बॉक्स पुसिंग का काम किया जाएगा। जिसके चलते हाईवे पर भारी वाहनों को आना-जाना तो बंद रहेगा ही, साथ ही बाद रेलवे पुलिया पर केवल एक ही दिशा से वाहनों का आवागमन हो सकेगा। ३० अप्रैल की रात ११ बजे से दो मई की सुबह पांच बजे तक हाईवे डायवर्ट रहेगा।विज्ञापनदरअसल, तीसरी रेल लाइन काम पिछले कुछ दिनों से तेजी से किया जा रहा है। रेलवे के इंजीनियरों द्वारा बाद रेलवे पुलिया के निकट बॉक्स पुसिंग का काम किया जाएगा। यह कार्य उनके द्वारा शनिवार रात (३० अप्रैल) से प्रारंभ होगा और सोमवार (दो मई) सुबह पांच बजे तक चलता रहेगा।इस दौरान हाईवे पर बनी पुलिया से किसी भी भारी वाहन का प्रवेश तो प्रतिबंधित किया ही गया है, साथ ही साथ आगरा से दिल्ली जाने वाले किसी...
more...
भी प्रकार के वाहन को सिर्फ दिल्ली से आगरा जाने वाली तरफ से ही गुजारा जाएगा। इस प्रकार से लगभग ३० घंटे तक हाईवे केवल वन वे भी रहेगा। यह जानकारी देते हुए मुख्य परियोजना प्रबंधक सुमित सरदाना रेल विकास निगम लिमिटेड आगरा ने बताया कि बॉक्स पुसिंग के कार्य करने के लिए जिला प्रशासन की सहमति के बाद इस दौरान काम करने का निर्णय लिया गया है।इस प्रकार से होगा भारी वाहनों का रूट डायवर्ट- दिल्ली हरियाणा की तरफ से आने वाले वाहनों को छाता शेरगढ़ मार्ग से होते हुए यमुना एक्सप्रेसवे से गुजारा जाएगा।- कानपुर-फिरोजाबाद की ओर से आने वाले वाहनों को कुबेरपुर यमुना एक्सप्रेसवे से गुजारा जाएगा।- आगरा-ग्वालियर की ओर से आने वाले वाहनों को रेपुरा जाट बाईपास द्वारा भरतपुर से गुजारा जाएगा।- दिल्ली-भरतपुर से आने वाले ट्रैफिक को टाउनशिप चौराहे से गोकुल बैराज के माध्यम से यमुना एक्सप्रेसवे से गुजारा जाएगा।
Page#    1813 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy